रायबरेली में चली ताबड़तोड़ गोलियां, जमीनी विवाद में जमकर हुई फायरिंग

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिला रायबरेली में सामने आया जब सलोन तहसील द्वारा गठित टीम कस्बे के अल्फा स्कूल के सामने जमीन की नाप करने पहुंची तो दो पक्ष आमने-सामने हो गए और दोनों के बीच में जमकर मारपीट और हवाई फायरिंग हुई

Update: 2021-03-07 14:05 GMT

रायबरेली: सरकार द्वारा जमीनों के विवादों को निपटाने के लिए चलाए जा रहे विभिन्न विभिन्न योजनाएं का असर दिखाई नहीं दे रहा है ।जमीनी विवाद को लेकर होने वाली मारपीट से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला आज डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिला रायबरेली में सामने आया जब सलोन तहसील द्वारा गठित टीम कस्बे के अल्फा स्कूल के सामने जमीन की नाप करने पहुंची तो दो पक्ष आमने-सामने हो गए और दोनों के बीच में जमकर मारपीट और हवाई फायरिंग हुई । फायरिंग और मारपीट होने पर आसपास गांव में सनसनी मच गई और इस मारपीट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए गंभीर रूप से घायल 2 लोगों को सीएससी सलोन से प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया।

जमीन को लेकर विवाद

जानकारी के अनुसार टीम सलोन कस्बे के मोहल्ला चौधराना के रहने वाले मो आरिफ और मो अमीन में जमीन को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है। बीती 5 मार्च को मो आरिफ ने एसडीएम के यहाँ गाटा संख्या 2171 की नाप के लिए प्रार्थना पत्र दिया था जिसके बाद आज राजस्व निरीक्षक भूनेंद्र और लेखपाल शोभनाथ सरोज जमीन की नाप करके वापस लौट आये। वहाँ से लौटने के बाद दोनों पक्षो के समर्थक वहाँ पर पहुँचे और देखते ही देखते दोनों पक्षो में कहासुनी शुरू हुई जिसके बाद वह मारपीट में बदल गई। इसी बीच किसी ने अवैध असलहे से फायरिंग कर दहशत फैलाई। अंधाधुंध फायरिंग में एक युवक घायल हो गया और उसके भाई को लोहे की राड से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया गया।

ये भी पढ़ें : जौनपुर: फर्जी प्रमाण पत्र दिखा बना विद्यालय में लेखाकार, जांच चली तो छुटे पसीने

फायरिंग से मची हलचल

रायबरेली जौनपुर एनएच पर फायरिंग और मारपीट की घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सलोन पुलिस मौके पर पहुँची और मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ भी मौके पर पहुँच कर मामले की छानबीन की। सीओ ने बताया कि दो पक्षो के बीच जमीन को लेकर विवाद था , आज राजस्व निरीक्षक और लेखपाल जमीन की पैमाइश करने गए थे। जमीन की पैमाइश के बाद जब राजस्व निरीक्षक और लेखपाल वहाँ से लौट आये तो।दोनों पक्षो के लोग वहां पहुँचे जिसके बाद कहासुनी और मारपीट शुरू हो गई। फायरिंग की घटना को सीओ सलोन इंद्रपाल सिंह ने सिरे से नकार दिया, उनका कहना था कि मारपीट हुई है गोली लगने की पुष्टि जिला अस्पताल के डॉक्टर करेंगे।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210307-WA0026.mp4"][/video]

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

ये भी पढ़ें : विश्वास है बहुजन मिशन को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरा करेंगे: दीप चन्द राम

Tags:    

Similar News