Raebareli News: जहरीला फल खाने से नौ बच्चे बीमार, बादाम समझकर खा लिया जेट्रोफा

Raebareli News: सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि नौ लोगों का इलाज चल रहा है, सभी खतरे से बाहर हैं फिर भी बछरावां सीएससी से भी एक टीम शिवगढ़ के लिए भेज दी गई है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-02-12 02:20 GMT

बच्चों को अस्पताल में चल रहा इलाज (Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जनपद के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के भौसी गांव में बच्चों ने बादाम समझ कर जेट्रोफा के बीज खा लिये, जिससे आधा दर्जन से अधिक मासूमों की हालत बिगड़ गई। सभी बच्चों को आनन-फानन में शिवगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। वहीं, बच्चों के परिजनों ने बताया कि जेट्रोफा का जहरीला फल खाने से सभी बच्चों का मुंह सूखने लगा और उनकी हालत बिगड़ने लगी। 

जानकारी के मुताबिक ये सभी बच्चे गांव में ही किसी के यहां ट्यूशन पढ़ने गए थे, जहां बादाम समझकर जेट्रोफा डीजल पौधे का फल खा लिया l जिसके बाद सभी बच्चों की हालत बिगड़ गई, बच्चों के परिजनों ने तुरंत उन्हे शिवगढ़ सीएचसी में भर्ती करवाया है, जहां बच्चों का इलाज चल रहरा है। मौके पर डॉ अनिल और सुरेश सभी बच्चों के इलाज में जुटे हुए हैं l बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है l बीमार बच्चों में 9 साल की प्रिया पुत्री स्व केशव कक्षा चार की छात्रा, 7 साल की रिया पुत्री स्व केशव कक्षा दो की छात्रा, 12 साल के अंकुल पुत्र राम कुमार कक्षा तीन, 10 साल की सोनी पुत्री हरिश्चंद्र कक्षा चार, 10 साल की कंचन पुत्री सुख्मी लाल कक्षा पांच, छः साल के अंकुश, 4 साल के अर्पित पुत्र राम रूप कक्षा तीन, 8 साल की माही पुत्री महेश कक्षा दो, आठ साल की मोनिका पुत्री मायाराम कक्षा तीन में पढ़ती हैं। 

सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि नौ लोगों का इलाज चल रहा है, सभी खतरे से बाहर हैं फिर भी बछरावां सीएससी से भी एक टीम शिवगढ़ के लिए भेज दी गई है।  

Tags:    

Similar News