Raebareli News: आज दशहरा के दिन दुर्गा प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन, महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर कर लिया हिस्सा

Raebareli News: राजघाट में हुए विसर्जन में पहुंची महिलाओं ने बताया कि वह 10 सालों से विसर्जन में आ रही है और हर वर्ष शुभ संदेशों के साथ परिवार में माता के आशीर्वाद से सुख समृद्धि स्थापित हो रही है ।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-12 23:05 IST

durga visarjan  (photo: social media ) 

Raebareli News: रायबरेली में अगर हम शहर की बात करें तो सैकड़ो जगह पर स्थापित दुर्गा पंडाल में श्रद्धालुओं का उत्साह विसर्जन के दौरान भी देखने को मिला । महिलाओं ने भी माता के विसर्जन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । नाच गाने और भजन के साथ माता का विसर्जन किया गया । राजघाट में हुए विसर्जन में पहुंची महिलाओं ने बताया कि वह 10 सालों से विसर्जन में आ रही है और हर वर्ष शुभ संदेशों के साथ परिवार में माता के आशीर्वाद से सुख समृद्धि स्थापित हो रही है ।

नगर पालिका अध्यक्ष शत्रुघ्न सोनकर ने बताया कि नगर पालिका की तरफ से जो भी व्यवस्थाएं करना जरूरी समझा गया वह सब किया गया । साफ सफाई की व्यवस्था, टेंट की व्यवस्था, गोताखोरों की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था । यह सब नगर पालिका ने किया । विसर्जन के दौरान प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की कड़ी व्यवस्था कर रखी थी । इसके साथ ही नदी में गोताखोर तैनात थे । महिला सिपाहियों भी अपनी ड्यूटी निभाते हुए देखा गया ।

बहुत ही पवित्र त्यौहार

यहां आए श्रद्धालुओं ने बताया कि वह कई सालों से यहां पर विसर्जन के दौरान आते हैं और यह हमारे लिए बहुत ही पवित्र त्यौहार होता है। हमें बहुत खुशी होती है जब माता आती है 9 दिन रहती है और उसके बाद हम उन्हें विदा करते हैं। यह हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पल रहता है और जब माता जी का विसर्जन होता है तो दुख भी होता है और खुशी भी होती है कि आज माता की जा रही है। लेकिन यह उम्मीद रहती है कि अगले साल वह फिर आएंगी।

Tags:    

Similar News