Raebareli News: बेटी की हत्या करने के मामले में परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

Raebareli News: पूरे भवानी मजरे गढ़ी मुतव्ली निवासी राम सजीवन रैदास ने 22 जून को थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बेटी को ससुराल वालों ने मार कर पेड़ में लटका दिया है

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-06-26 16:56 GMT

पीड़ित परिजनों ने दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी। Photo- Newstrack

Raebareli News: भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे भवानी मजरे गढ़ी मुतव्ली निवासी राम सजीवन रैदास ने 22 जून को थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बेटी को ससुराल वालों ने मार कर पेड़ में लटका दिया है और बता रहे हैं कि उसने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगा है। 

यह है मामला

पीड़ित पिता रामसजीवन ने बताया कि उसकी बेटी अनामिका पड़ोस के ही गांव पूरे मिश्रन का पुरवा मजरे सुलखियापुर के एक युवक के साथ प्रेम में पड़कर भाग गई थी और उसी से प्रेम विवाह कर ससुराल में रहने लगी। जिसके बाद वह अपने मायके नहीं आई। पर अपनी बड़ी बहन से मिलती तो ससुराल में हो रही प्रताड़ना की शिकायत भी करती थी लेकिन खुद अपने माता पिता के साथ की गई गलती का अहसास उसको भी था। इसी कारण अपने ससुराल में होने वाले सितम की कहानी केवल अपनी बहन जो उसी गांव में ब्याही है उसी को बताती थी। परिवार वालों का कहना है कि शनिवार के दिन उसके पास सूचना आती है कि उसकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। परिवार जब रोता बिलखता घटना स्थल पर पहुंचा तो उसकी बेटी एक पतली डाल के सहारे एक रस्सी से लटकती मिली। जबकि प्रत्यक्षदर्शियोन का कहना है था कि मृतका अनामिका के शरीर पर चोट के कई निशान थे। यहां तक कि जिस पेड़ से उसे लटका बताया जा रहा है उसकी न तो डाल ही इतनी मजबूत है और न ही उसका पैर ही जमीन से उठे हुए थे ऐसे में उसके आत्महत्या करने की बात की गले से नहीं उतर रही है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

परिजनों का कहना है कि अभी पुलिस ने उनकी तरफ से दी गई तहरीर पर किसी भी प्रकार का मुकदमा नहीं किया और न ही अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस दे रही है। इससे कि मौत के वास्तविक कारण का पता भी नहीं चल पा रहा है। परिजनों ने कहा कि 24 घंटे में उनकी बेटी को इंसाफ न मिला तो इसके बाद पूरा परिवार पुलिस मुख्यालय में आकर धरने पर बैठ जाएगा और जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक वहीं पर उनके परिवार की मांग जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News