Raebareli News: डीएम ऑफिस पर किसान ने किया आत्मदाह की कोशिश, पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

Raebareli News: एक किसान ने खेत की मेड़ के विवाद में उसके खिलाफ दर्ज मुकदमें में न्याय न मिलने पर किसान परिवार समेत धरने पर बैठा था। उसी दौरान डीजल की बोतल दिखाते हुए कहा कि उसका मुकदमा नहीं हटा तो वह खुद को जला लेगा।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-11 10:23 GMT

पीड़ित किसान (Pic: Newstrack)

Raebareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसान की आय दुगनी करने के लिए अधिकारियों को चाहे जितना नसीहत देते हो मगर रायबरेली के जिम्मेदार अधिकारी किसानों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे है। ताजा मामला स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के गृह जनपद का है। जहाँ रायबरेली में एक किसान ने खेत की मेड़ के विवाद में उसके खिलाफ दर्ज मुकदमें में न्याय न मिलने पर किसान परिवार समेत धरने पर बैठा था। उसी दौरान उसने अपने साथ लाया डीजल की बोतल दिखाते हुए कहा कि उसका मुकदमा नहीं हटा तो वह खुद को जला लेगा।

मेरे खिलाफ दर्ज हुआ हैं फर्जी मुकदमा - पीड़ित किसान 

मामला पुलिस तक पहुंचा तो उसके हाथ से डीजल भरी बोतल छीनी गई। पूरी घटना कलेक्ट्रट परिसर के डीएम हर्षिता माथुर के दफ्तर के सामने का है। मामला महाराजगंज थाना इलाके का है। यहां के रहने वाले किसान रामू का उनके खेत की मेड़ को लेकर पड़ोसी किसान से विवाद हुआ था। इसी मामले में रामू के खिलाफ महाराजगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। रामू का कहना है कि उसके खिलाफ मुकदमा गलत दर्ज हुआ है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

मुकदमे को हटवाने के लिए पहले भी रामू कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठा था। आज फिर रामू अपने साथ डीजल भरी बोतल लेकर धरना देने पहुंच गया। जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बोतल छीन ली। उधर सिटी मजिस्ट्रेट बाबू राम ने मौके पर तुरंत पहुंच कर किसान को समझाया बुझाया। और उचित कार्य कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

 

Tags:    

Similar News