Raebareli News: CISF के शारीरिक मापदंड में पकड़ा गया मुन्ना भाई, फर्जी तरीके से पास किया लिखित परीक्षा

Raebareli News: पुलिस को तहरीर देने के बाद उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। ऊंचाहार कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार रूप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-16 20:18 IST

Raebareli News (Pic- Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली के ऊंचाहार में केंद्रीय सुरक्षा बल की लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह एक मुन्ना भाई परीक्षा में बैठा और उसे पास करा दिया। बुधवार को अभ्यर्थी को शारीरिक मापदंड के लिए ऊंचाहार एनटीपीसी बुलाया गया था, जहां फिंगरप्रिंट मिसमैच होने पर राज खुल गया। सीआईएफ कमांडेंट द्वारा पकड़े गए मुन्ना भाई के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।

फर्जी तरीके से दिया था परीक्षा

आगरा जिले के पिनाहट थाना अंतर्गत छदामीपुर निवासी रूप सिंह ने सीआईएसएफ में सुरक्षा बल के पद के लिए आवेदन किया था। इसी बीच उसकी मुलाकात अपने जिले के मुन्ना भाई से हुई। और फरवरी माह में उसने लिखित परीक्षा में शामिल होकर अभ्यर्थी को परीक्षा पास करा दिया। बुधवार को अभ्यर्थी रूप सिंह को शारीरिक मापदंड के लिए एनटीपीसी बुलाया गया, जहां उसके बायोमेट्रिक्स मिसमैच हो गए। जांच में पहले लगाए गए बायोमेट्रिक्स मुकेश नाम के व्यक्ति के पाए गए।

धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

पुलिस को तहरीर देने के बाद उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। ऊंचाहार कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार रूप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है। दूसरा मामला रायबरेली- शहर कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाकर बैंक खाते खोलने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, पकड़े गए सभी आरोपी दूसरे जिलों के रहने वाले हैं, आरोपियों के पास से 6 फर्जी आधार कार्ड और 6 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

Tags:    

Similar News