Raebareli News: आधारकार्ड अपडेट कराने के लिए बैक के बाहर रात बिताने के लिए मजबूर महिलाएं और पुरुष

Raebareli News: आधारकार्ड अपडेट कराने आने वाली महिलाएं और पुरूष अपने बच्चों को लेकर बैंक ऑफ बडौदा के सामने रात बिताने के लिए मजबूर है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-30 05:36 GMT

आधारकार्ड अपडेट कराने के लिए बैक के बाहर रात बिताने के लिए मजबूर   (photo: social media ) 

Raebareli News: स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के गृह जनपद रायबरेली जिले में आधार कार्ड बनाए जाने या संसोधन का काम ऊँचाहार नगर के बैंक ऑफ बड़ौदा में चल रहा है। लेकिन आधार कार्ड अपडेट के लिए आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को दूर करने को लेकर की गई शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है। वही आधारकार्ड अपडेट कराने आने वाली महिलाएं और पुरूष अपने बच्चों को लेकर बैंक ऑफ बडौदा के सामने रात बिताने के लिए मजबूर है।लेकिन न तो यहां पर सुरक्षा के इंतजाम है।और न ही पुलिस प्रशासन ही मौजूद है।

राशन कार्ड धारकों को आधारकार्ड में अपडेट के नए नियम जारी

दरअसल आपको बता दे कि सरकार के द्वारा जब से राशन कार्ड धारकों को आधारकार्ड में अपडेट के नए नियम जारी किये गए।तब से लोग आधारकार्ड अपडेट करवाने के लिए परेशान है।हर  कोई आधारकार्ड सेंटर के बाहर लाइन में खड़ा नजर आ रहा है।सरकार ने आदेश तो जारी किए। लेकिन जिला प्रशासन ने उपभोक्ताओं के लिए कोई खास इंतजाम नही किये ,मामला ऊँचाहार का है। जहां पर डाकघर और बीआरसी में आधारकार्ड अपडेट 2 बजे के बाद होता है।वही बैंक ऑफ बड़ौदा में 35 लोगों से ज्यादा का नही होता।

ऊँचाहार में स्थिति बैंक के बाहर महिलाएं, मासूम छात्र छात्राए और पुरुष रात बिताने के लिए इस लिए मजबूर है कि उनका नम्बर सुबह आ जाये। जब इनसे बात की गई तो इन लोगों ने बताया कि पिछले पांच दिनों से आ रहे है।लेकिन नम्बर नही आया। यहाँ पर आधारकार्ड अपडेट करने वाले आपरेटर का कहना है कि 35 से ज्यादा लोगों का नही बनेगा।

Tags:    

Similar News