रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी! CWC मीटिंग में हुआ मंथन

Rahul Gandhi Constituency: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का रायबरेली सीट से सांसद बने रहने की सूचना है। कांग्रेस की कार्यसमिति बैठक में इस पर चर्चा हुई। जानिए, क्या है रायबरेली में बने रहने की वजह।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-08 11:51 GMT

Rahul Gandhi Constituency: देश की राजधानी दिल्ली में आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी को विपक्ष का नेता चुना गया। सूत्रों के अनुसार, बैठक में यह भी चर्चा हुई कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट छोड़कर रायबरेली सीट पर सांसद बने रह सकते हैं। इसको लेकर यह भी तय किया गया कि 17 जून से पहले इस पर फैसला लिया जाएगा। केरल के मवेलीकारा सीट से कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने कहा कि राहुल गांधी दूसरी बार वायनाड सीट से सांसद चुने गए हैं और वायनाड की जनता उन्हें अपने प्रतिनिधि के रूप में चाहती है। हालांकि, बैठक में रायबरेली सीट पर बने रहने के लिए ज्यादा वोट दिया गया।

मैं अपना बेटा आपको सौंप रही हूं: सोनिया गांधी

दूसरी तरफ सोनिया गांधी ने भी लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में रायबरेली की जनता से कहा था कि मैं आपको अपना बेटा दे रही हूं, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि राहुल गांधी वहां परिवार की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी अगले सप्ताह सोनिया गांधी और बहन प्रियंका के साथ रायबरेली जाएंगे। रायबरेली की जनता ने एक बार फिर गांधी परिवार पर भरोसा जताते हुए राहुल गांधी को शानदार जीत दिलाई है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने रायबरेली से 390030 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। 2019 के चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था।

वायनाड से दूसरी बार चुने गए सांसद

वहीं दूसरी तरफ वायनाड की जनता ने राहुल गांधी को एक बार फिर समर्थन देते हुए उन्हें संसद भेजा है। वायनाड सीट पर राहुल गांधी ने 364422 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है। 2019 में राहुल ने वायनाड सीट पर करीब 4 लाख से अधिक वोटों के अंतर से चुनाव में बाजी मारी थी। वायनाड कांग्रेस के लिए हमेशा से सुरक्षित सीटों में से एक मानी जाती रही है।

Tags:    

Similar News