Raebareli News: बेटे की जान बच सकती थी, पिता ने आरोप लगाते हुए कहा- पुलिस ने नहीं दिखाई सक्रियता

Raebareli News: मृतक शोभित कौशल के पिता राकेश कौशल का। राकेश कौशल के मुताबिक "कल पौने दो बजे अपहरण के एक आरोपी को पुलिस के हवाले करने के बावजूद ऊँचाहार थाना लापरवाही करता रहा।

Report :  Narendra Singh
Update:2024-10-19 17:07 IST

 बेटे की जान बच सकती थी, पिता ने आरोप लगाते हुए कहा- पुलिस ने नहीं दिखाई सक्रियता: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में "पुलिस अगर समय रहते सक्रिय हुई होती तो सर्राफा व्यवसाई के बेटे की जान बच सकती थी।" यह कहना है अपने जवान बेटे को खो चुके मृतक शोभित कौशल के पिता राकेश कौशल का। राकेश कौशल के मुताबिक "कल पौने दो बजे अपहरण के एक आरोपी को पुलिस के हवाले करने के बावजूद ऊँचाहार थाना लापरवाही करता रहा। उन्होंने कहा कि पुलिस वाले आश्वासन पर आश्वासन देते रहे लेकिन त्वरित कार्रवाई नहीं की जिसका नतीजा है कि उनके बेटे की हत्या हो गई।

बता दें कि मामला कल दोपहर का हैं। ऊंचाहार कस्बे में संचालित माँ ज्वेलर्स नाम की अपनी दुकान पर बीस वर्षीय शोभित बैठा था तभी दो युवक आये और अपने साथ बाइक पर बिठा कर ले गए। थोड़ी देर बाद अगवा करने वाले युवकों में से एक बाइक से वापस लौटा और दुकान में रखी तिजोरी खोलने का प्रयास करने लगा। उसी दौरान शोभित के पिता राकेश दुकान पर आ गए और धर्मेंद्र पासी नाम के उस युवक को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया।

बारह घंटे बाद एक्टिव हुई पुलिस

ऊंचाहार पुलिस ने इस मामले में घोर लापरवाही करते हुए न तो धर्मेंद्र से पूछताछ की और न ही शोभित को ढूंढ़ने का प्रयास किया। इसी लापरवाही में बारह घंटे बाद सीओ मौके पर पहुंचे तो पुलिस एक्टिव हुई।

हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी और पुलिस को शोभित का शव सरपतहा पुल के पास से धान के खेत में बरामद हुआ। आक्रोशित व्यापारियों ने लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर जाम भी लगाया हालांकि जल्द ही इसे समझाबुझाकार खुलवा दिया गया।

फिलहाल पुलिस का दावा हैं कि इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही हैं। गिरफ्तार आरोपियों में एक वो भी शामिल हैं जिसे कल ही परिजनों ने पुलिस के हवाले किया था।

संजीव सिन्हा... एडिशनल एसपी ने बताया कि कल एक ऊंचाहार थाने में एक तहरीर प्राप्त हुई जिसमें शोभित नाम के युवक की अपहरण की सूचना मिली थी जिसको लेकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी थी जिसमें दो लोगों को पकड़ लिया गया है और आज शव बरामद हुई है पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बहुत दुखदपूर्ण घटना- विधायक

वही ऊंचाहार से पूर्व कैबिनेट मंत्री वर्तमान विधायक मनोज कुमार पांडे ने बताया कि बहुत दुखदपूर्ण घटना है मानवता का तार तार करने वाली घटना है जिस तरीके से शोभित कौशल की निर्मम तरीके से हत्या हुई है इस घटना से बहुत दुखी हूं हाताहत हूं जो भी दोषी हैं उनको बक्सा नहीं जाएगा ।

Tags:    

Similar News