Raebareli News: योगी सरकार कस रही अफसरों के पेच, अफसर तहसीलों में जाकर ले रहे स्थिति का जायजा

Raebareli News: सीएम योगी आदित्यनाथ के अफसर अब खुद तहसीलों में जाकर फाइलों पर कुंडली मार कर बैठे अफसरों की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-26 02:09 GMT

योगी सरकार कस रही अफसरों के पेच  (photo: social media )

Raebareli News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लोकसभा चुनाव के बाद अफसरों के पेच कस दिए हैं । जिले में क्या हो रहा है इसकी मॉनिटरिंग खुद करा रहे है । अपने अफसरों को भेज कर अचानक तहसीलों में टाल मटोल की नीति अपनाने वाले अफसरों की अब खैर नहीं। सीएम योगी आदित्यनाथ के अफसर अब खुद तहसीलों में जाकर फाइलों पर कुंडली मार कर बैठे अफसरों की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

इसी कड़ी में आज प्रमुख सचिव राजस्व पी गुरुप्रसाद ने देर रात रायबरेली की सदर तहसील का औचक निरीक्षण किया तो यहां हड़कंप मच गया। जिला अधिकारी हर्षिता माथुर, एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी, एसडीएम सदर मिथलेश त्रिपाठी सहित राजस्व कर्मी में भगदड़ मच गई । अपर मुख्य सचिव ने सबसे पहले राजस्व मामले की किसानों से जुड़ी फाइलों के बारे में जानकारी ली । धारा अस्सी और हथबरारी जैसी वाद निस्तारण जैसे दूध देने वाली फाइलों को खंगाला जाने लगा। प्रमुख सचिव के मुताबिक राजस्व वादों की कुछ पुरानी फाइलें मिलीं हैं, जिन्हें जल्द निपटाने के निर्देश दिए गए हैं । पिछले छह माह में काफ़ी फाइले निपटारा किया गया है और इलेक्शन के कारण दो माह काम प्रभावित रहा है । मुख्यमंत्री का निर्देश है कि जो भी पुरानी फाइलें हैं सब का निस्तारण कर दिया जाए ।

500 सौ से ज्यादा मामले किसान हित में

प्रमुख सचिव राजस्व पी गुरुप्रसाद ने रायबरेली तहसील के कार्य से संतुष्ट नजर आए । अगर रायबरेली सदर तहसील की बात की जाए तो एसडीएम मिथिलेश त्रिपाठी ने पिछले कई महीनो से वाद निस्तारण का कार्य काफी किया जिसको लेकर विपक्षियों द्वारा विरोध भी किया गया । कई हेक्टेयर जमीन खाली कराई गई 500 सौ से ज्यादा मामले किसान हित में किए गए है।

Tags:    

Similar News