UP: राहुल के किस बयान पर टूट पड़े भाजपाई, जानें स्मृति ईरानी से लेकर ब्रजेश पाठक तक का रिएक्शन

UP News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हों या डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तमाम भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी पर प्रदेश के युवाओं का अपमान करने का आरोप लगाया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-02-21 09:06 GMT

Rahul Gandhi , Smriti Irani , Brajesh Pathak  (PHOTO: social media )

UP News: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश में हैं। चंदौली से यूपी में प्रवेश करने के बाद वाराणसी, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, उन्नाव होते हुए फिलहाल वह कानपुर पहुंचे हैं। राहुल अपनी यात्रा में लगातार केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। मंगलवार को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया, जिस पर हंगामा बरपा हुआ है।

बुधवार को सोशल मीडिया पर बयान वायरल होने के बाद अब बीजेपी पर राहुल पर हमलावर है। 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में राहुल गांधी को कड़ी पटखनी देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हों या डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक तमाम भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सांसद पर प्रदेश के युवाओं का अपमान करने का आरोप लगाया है। दरअसल, राहुल गांधी ने वाराणसी में युवाओं के शराब पीने और पेपर लीक होने के मुद्दे पर सरकार को घेरा था।

क्या कहा था राहुल गांधी ने ?

राहुल गांधी के जिस भाषण पर बवाल मचा हुआ है, वह उन्होंने रायबरेली के राता चौक पर दिया था। इसमें उन्होंने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में युवाओं में बढ़ती नशे की लत, पेपर लीक और बेरोजगारी का मुद्दा बनाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, मैं वाराणसी गया था। मैंने देखा कि सड़क पर हजारों युवा शराब पीकर लेटे हुए हैं और बाजा बज रहा है। शराब पीकर युवा बनारस की सड़क पर नाच रहे हैं।

अगले दिन युवा मुझसे कहते हैं कि हमारी जिंदगी बर्बाद हो गई, पेपर लीक हो गया। एक के बाद एक पेपर लीक हो रहा है। जो भी पेपर होता है लीक हो जाता है। एक युवा हमारे पास आकर कहता है कि कोचिंग में तैयारी के लिए पांच लाख खर्च किए और परीक्षा के दिन पेपर लीक हो जाता है। कांग्रेस सांसद ने ऐसे ही बयान अन्य जगहों पर भी दिए।

बीजेपी ने किया जोरदार पलटवार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर भाजपा नेता आगबबूला हो गए। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि किस भ्रम की स्थिति में राहुल गांधी घूम रहे है ये मैं नहीं जानती लेकिन उन्हें कोई अधिकार नहीं कि काशी, काशीवासियों और यूपी के नौजवानों का अपमान करे। उत्तर प्रदेश की युवा पीढ़ी मेहनती है। उनसे हम माफी की अपेक्षा नहीं करते हैं माफी वो मांगता है जिसमें शर्म हो और संस्कार हो जो कि राहुल गांधी में नहीं है। राहुल गांधी के मन में उत्तर प्रदेश के लिए विषभरा है ये उनके टिप्पणी से पता चलता है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह बहुत दुखद है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तर प्रदेश के युवाओं में बहुत ऊर्जा है और वे प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। युवाओं के संबंध में इस तरह की बयानबाजी निंदनीय है। वहीं, मोहनलालगंज से सांसद और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि राहुल गांधी अक्सर ऐसा कुछ बोल जाते हैं, जिससे उन्हें फायदा के बजाय नुकसान ही हो जाता है।

वहीं, योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि जो खुद नशा करता है, वो दूसरों को नशेड़ी कहता है। देश इन्हें मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ेगा। सिंह ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि मैं और मेरा परिवार शराब का सेवन नहीं करता है, मैं इसका सर्टिफिकेट दे सकता हूं। लेकिन क्या राहुल और उनका परिवार शराब का सेवन नहीं करता, इसका सर्टिफिकेट वो दे सकते हैं ?

Tags:    

Similar News