शामली में शहीदों के घर पहुंचे राहुल व प्रियंका, कहा-दुख की घड़ी में कांग्रेस साथ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपनी बहन प्रियंका गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राजबब्बर व ज्योतिरादित्य सिंधिया  के साथ पुलवामा में शहीद हुए जवान प्रदीप कुमार और अमित कोरी के शामली स्थित घर पहुंचे। शहीद के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी ज्यादातर मौन ही रहे।

Update: 2019-02-20 14:21 GMT

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपनी बहन प्रियंका गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राजबब्बर व ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ पुलवामा में शहीद हुए जवान प्रदीप कुमार और अमित कोरी के शामली स्थित घर पहुंचे। शहीद के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी ज्यादातर मौन ही रहे। राहुल ने कहा कि यह दुख का समय है और ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहते हैं। यहां श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। राहुल गांधी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी उनके साथ है। राहुल और प्रियंका गांधी के साथ पश्च‍िम उत्तर प्रदेश के प्रभारी व कांग्रेस महासचिव ज्योति‍रादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी रहे।

यह भी पढ़ें......राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

इसके बाद शहीद प्रदीप के घर पहुंचे। यहां पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद राहुल व प्रियंका गांधी वाड्रा ने परिजनों से बात की। प्रियंका ने शहीद की तस्वीर पर माल्यार्पण करने के बाद कहा कि यह देश के लिए बहुत बड़ी शहादत है। मैं इस दुख से भलीभांति परिचत हूं क्योंकि मेरे पिता के साथ भी ऐसा हादसा हुआ था।

मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझती हूं। कहा कि हमें ऐसे शहीद के परिवार पर गर्व है, जिसने अपनी सारी कमाई अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने पर खर्च की और बेटे ने अपना दिल, अपना शरीर देश की सेवा में दे द‍िया। कहा, हम यहां आपके साथ पांच मिनट बैठने आए हैं। इसके बाद मेरठ में बसा टीकरी गांव में शहीद अजय कुमार के घर भी जाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें..... मुरादाबाद: पुलवामा में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए बड़ा यज्ञ

राहुल-प्रियंका ने ढाबे पर चाय पी, छोटू को दुलारा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को शामली के एक ढाबे पर बैठकर चाय पी और वहां एक बच्चे को दुलारा। प्रियंका ने बच्चे का नाम पूछा उसको नमकीन खिलाई। प्रियंका ने बच्चे का नाम पूछा और नमकीन खिलाई। वह 10 मिनट तक बच्चे और उसकी मां के साथ रहीं।

उनके बगल में बैठकर चाय पी रहे राहुल गांधी ने भी एक बच्चे को बुलाया और उसके साथ कुछ हंसी मजाक किया। लड़का काफी खुश नजर आ रहा था, उन्होंने उसको कुछ खाने को भी दिया। इस अवसर पर ढाबे पर मौजूद लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। राहुल और प्रियंका शामली के शहीद अमित कुमार के घर जा रहे थे। उनके साथ कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी थे।

Tags:    

Similar News