योगी के 'भगवा' पर राज बब्बर का तंज- वो तय नहीं कर पा रहे कि महंत है या मुख्यमंत्री

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न इंदिरा गांधी का शहीद दिवस और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती कांग्रेस मुख्यालय में मनाई गई। लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में यूपी अध्यक्ष राज बब्बर ने इन्दिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

Update: 2017-10-31 12:23 GMT

लखनऊ: देश भर में सभी राजनीतिक दलों ने एक तरफ जहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मंंगलवार (31 अक्टूबर) को मनाई। वहीं कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाकर उन्हें याद किया गया।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सांसद संजय सिंह, एमएलसी दीपक सिंह के साथ तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान इंदिरा गांधी की मूर्ती पर और सरदार पटेल की फोटो पर माल्यार्पण भी किया गया। इस मौके पर नया पहलू देखने को मिला जहां मुस्लिम, हिन्दू, क्रिश्चन और सिक्ख समुदाय के धर्मगुरुओ ने एक साथ शांति पाठ किया।

ये भी पढ़ें... इसलिए हिंदू राष्ट्रवादी हैं सरदार पटेल सांच कहै ता.. पर छीना गया उनका हक

इंदिरा गांधी और पटेल को किया याद

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के शहीदी दिवस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि चाहे हमारे पूर्वजों की पुण्यतिथि हो या जन्मतिथि हम अपने पूर्वजों को याद करते हैं। और उनके बताए हुए उसुलू पर देश को आगे ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए गौरव का विषय है कि एक तरफ जहां सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश के भूगोल को इकट्ठा करने का काम किया। वहीं दूसरी तरफ इंदिरा गांधी ने देश के भूगोल को बचाने के लिए अपने प्राणों को त्याग दिया।

ये भी पढ़ें... इंदिरा गांधी को रिहा कराने के लिए विमान हुआ था हाईजैक

24 घंटे में होगा उम्मीदवारों का एेलान

शास्त्री भवन एनेक्सी पर भगवा रंग पेंट किए जाने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर तंज कसते हुए कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद इस बात का फैसला नहीं कर पा रहे हैं, कि वह महंत हैं या मुख्यमंत्री। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश की जनता भी कंफ्यूज है कि वे महंत का सम्मान करें या मुख्यमंत्री पर उंगली उठाए। राजबब्बर ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि सीनियर लीडर्स इस पर फैसला ले रहे हैं और अगले 24 घंटे में उम्मीदवारों के नामों का एलान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें... गुजरात: मुस्लिमों को फिर ‘सद्भावना मिशन’ की तलाश, टिकट के लिए लाइन

इस मौके पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर जो व्यक्तिगत टिप्पणी की है, वह चाहे महंत की हैसियत से देखी जाए या मुख्यमंत्री की नज़र से वह बहुत ही निम्न स्तर पर की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यक्तिगत टिप्पणी से लगता है, कि वह गुजरात मे चुनाव हार रहे हैं।

Tags:    

Similar News