Meerut News: भाकियू की महापंचायत, सैकड़ों ट्रैक्टरों का काफिला लेकर पहुंचे राकेश टिकैत

Meerut News: इस बार किसानों की ट्यूबेल पर बिजली के मीटर लगाए जाने और गन्ने का नया मूल्य घोषित करने व गन्ने का बकाया भुगतान दिलाने के लिए किसान पंचायत हो रही है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-03-10 14:41 IST

किसान महा पंचायत मेरठ (न्यूज नेटवर्क)

Meerut News: एक बार फिर मेरठ में किसानों का जमावड़ा हो रहा है। इस बार किसानों की ट्यूबेल पर बिजली के मीटर लगाए जाने और गन्ने का नया मूल्य घोषित करने व गन्ने का बकाया भुगतान किए जाने की मांग को लेकर कमिश्नरी चौराहा स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों की महापंचायत हो रही है। 

चौधरी चरण सिंह पार्क को जहां पूरे पांडाल से ढका गया है तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के झंडे लहरा रहे हैं। उधर, प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से कमिश्नरी चौराहा से जुड़ने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी है।समाचार लिखे जाने समय तक महापंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गौरव टिकैत पहुंच चुके हैं। महापंचायत की अध्यक्षता ठाकुर जगत सिंह व संचालन गजेंद्र दबथुवा, अनुराग चौधरी कर रहे हैं। 

महापंचायत स्थल के चारों तरफ सड़कों पर ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर किसानों के आने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। किसान जिंदाबाद के नारों के साथ किसान कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी उम्मीद के अनुरुप किसानों की भीड़ नहीं दिख रही है। इसकी वजह किसान नेता पुलिस-प्रशासन के बता रहे हैं । उनका कहना है कि किसानों के वाहनों को रोकने का काम कर रहा है, जबकि किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से महापंचायत में पहुंच रहे हैं।

कार्यक्रम स्थल के आसपास ही किसानों के लिए सब्जी और पूड़ी तैयार हो रही है। भाकियू युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत का कहना हाँ कि किसानों की नलकूपों पर बिजली मीटर लगाए जाने, गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान न होने इन सभी मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन की ओर से महापंचायत की जा रही है। राकेश टिकैत 70 से अधिक ट्रैक्टरों के साथ मवाना रोड शो कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं।

Tags:    

Similar News