Rampur: सुप्रीम कोर्ट से आजम खान को राहत लेकिन जिला अदालत में आरोप हुए तय

Rampur: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान को भले ही सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई हो लेकिन जिला रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट में उन पर 7 मामलों में आरोप तय कर दिए गए।

Report :  Azam Khan
Update: 2022-07-22 17:40 GMT

मो आजम खां। (Social Media)  

Rampur: समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) को भले ही सुप्रीम कोर्ट (SC) से राहत मिल गई हो लेकिन जिला रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट (District Rampur MP MLA Court) में उन पर 7 मामलों में आरोप तय कर दिए गए। अदालत में अब मुकदमा तेजी से चलेगा, गवाहों की पेशी होगी और उसके बाद अदालत के फैसले का नंबर आ जाएंगा।

आजम खान ने मीडिया के सवालों पर दिया जवाब

रामपुर जिला अदालत (District Rampur MP MLA Court) से बाहर निकले आजम खान (Azam Khan) मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए जहां सुप्रीम कोर्ट के लिए शुक्रगुजार नजर आए। वहीं, प्रदेश सरकार पर पूछे गए सवालों में सरकार का बचाव करते नजर आए। सार्वजनिक स्थानों पर नमाज को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्टीकरण ही दे डाला कि नमाज पर कहीं पाबंदी नहीं है, बल्कि कहां पढ़ी जाए। इस पर बहस हो रही है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (CM Yogi Adityanath) को राजा की संज्ञा देते हुए उन्होंने यह तक कह डाला कि यह सब राजा के मन पर निर्भर करता है।

कोर्ट से बाहर निकले सपा नेता आजम खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां भी हम हैं और देश की सर्वोच्च अदालत में भी हमारा ही ये सब मैटर डिस्कस हो रहा है सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हुई, अनदेखी हुई, उसके लिए हम कंटेंप्ट में गए हैं और जो गलत तरीके से यूनिवर्सिटी की जमीन पर जबरन जिला प्रशासन ने कब्जा किया है उसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना के लिए हम गए हैं वही सब जेहरे बहस है सुप्रीम कोर्ट में।

पहली महिला आदिवासी के द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) के राष्ट्रपति बनने पर सपा नेता आजम खान (SP Leader Azam Khan) ने कहा विपक्ष का जो कैंडिडेट था वह हार गया। क्रॉस वोटिंग के सवाल पर आजम खान ने कहा नहीं सिर्फ वह लोग कह रहे हैं जिन चैनल्स ने सत्ता से पैसा ले रखा है वह कह रहे हैं।

सरकारी वकील कमल गुप्ता ने दी ये जानकारी

इस विषय पर सरकारी वकील कमल गुप्ता ने बताया आज आजम खां के साथ मामले में जांच फ्रेम हुआ है जिसमें तीन मामले थाना कोतवाली से संबंधित है और चार मामले थाना गंज से डूंगरपुर वाले मामले में चार्ज फ्रेम हुआ है। सारे मुल्जीमान आजम खान, वीरेंद्र गोयल, फसाहत शानू, ओमेंद्र चौहान सारे मुलजिमान आज माननीय न्यायालय आए थे और माननीय न्यायालय में इनके ऊपर चार्ज फ्रेम कर दिया गया है।

आरोप तय कर दिए हैं। 3 मामले तो थाना कोतवाली से संबंधित हैं और 4 मामले थाना गंज से डूंगरपुर से संबंधित हैं जहां मकान ढाए गए हैं तोड़े गए हैं जबरन कब्जा किया गया है। इन आरोपियों द्वारा अब इनके खिलाफ, इन मामलों में, जिनमें आरोप तय हुए हैं मुकदमा चलेगा। गवाह को तलब किया जाएगा यतीम खाने के प्रकरण में भी इन आरोपियों पर आरोप तय किए गए हैं माननीय न्यायालय द्वारा इन आरोपियों द्वारा यतीम थाने में तोड़फोड़ की है लूटपाट की है मकानों पर बुलडोजर चलवा गए हैं और उन्हें बेघर कर दिया गया है। अगली डेट किसी में 28 लगी है किसी में 30 लगी है।

Tags:    

Similar News