इटावा: रेडक्रॉस ने कोरोना से बचाव के लिये चलाया अभियान, छात्रों को बाँटे मास्क

कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुये रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चन्द्र मिश्र ने बच्चों को बताया कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु अनिवार्य रूप से समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहने व साबुन की उपलब्धता न होने पर सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना आवश्यक है। छात्र एवं अभिभावक शासन के निर्देशों का पालन करें।

Update: 2020-12-17 11:44 GMT
इटावा: रेडक्रॉस ने कोरोना से बचाव के लिये चलाया अभियान, छात्रों को बाँटे मास्क

इटावा: रेडक्रॉस ने सर्दी में कोरोना संक्रमण से बटने के लिए एक अभियान का आयोजन किया। सर्दी के मौसम में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव से स्कूली छात्रों को बचाने के लिये इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष जिलाधिकारी श्रुति सिंह के निर्देशन में जनपद में चलाये जा रहे अभियान के तहत रेडक्रॉस ने राजकीय इण्टर कॉलेज में कोविड संक्रमण से छात्र-छात्राओं एवं अध्यापको बचाने के लिये जागरूकता अभियान चलाया।

रेडक्रॉस ने संक्रमण से बचाव के लिए बच्चों को किया जागरूक

कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुये रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चन्द्र मिश्र ने बच्चों को बताया कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु अनिवार्य रूप से समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहने व साबुन की उपलब्धता न होने पर सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना आवश्यक है। छात्र एवं अभिभावक शासन के निर्देशों का पालन करे तथा बहुत आवश्यक होने पर घर से मास्क लगाकर ही निकले व सोशल डिस्टेनसिंग का कड़ाई से पालन करें।

यह भी पढ़ें... इटावा: यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी

सीएमओ ने कोरोना के नियमों को बताया

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आकाशदीप जैन बेटू ने बताया कोरोना से बचाव अभियान के तहत सीएमओ डॉ.एन.एस.तोमर के सहयोग से स्कूल में बच्चो का आक्सीजन लेवल टेस्ट किया गया, थर्मल स्क्रिनिग की गई, मास्क का वितरण कर बच्चो को सामाजिक दूरी का पालन करते हुये हाथो को धोने के नियमो को बताया। कॉलेज के प्रधानाचार्य पूरन सिंह पाल ने बच्चों को हाथ न मिलाने, एक-दूसरे से गले न लगने, अपना टिफिन और पानी साझा न करने के लिए कहा एवं छात्रों को यह भी हिदायत दी कि एक-दूसरे का तौलिया और रुमाल भी इस्तेमाल न करें।

कार्यक्रम से ये अधिकारी रहें मौजूद

इस अवसर पर रेडक्रॉस सोसायटी के वित्त समिति के कोऑडिनेटर महेश चन्द्र, रक्तदान समिति कोऑडिनेटर अभय कुमार, कार्यकारिणी सदस्य प्रशांत दीक्षित, पूर्व कोषाध्यक्ष भोलानाथ गुप्ता, वरिष्ठ आजीवन सदस्य नकुल सेन नरूला, अतुल वी एन चतुर्वेदी, कुँवर गजेन्द्र चौहान, आदर्श बल्लभ जीआईसी कॉलेज के अध्यापक सतीश पोरवाल समेत अन्य लोग उपस्थित रहें। संचालन वीके पाल द्वारा किया गया।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

ये भी पढ़ें:एटा: जमीनी रंजिश में अधेड़ को शराब में जहर पिला कर मौत के घाट उतारा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News