Unnao News: कानपुर शहर से उन्नाव को जोड़ने वाले नवीन गंगापुल पर जाम से मिलेगी राहत

Unnao News: पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि बालूघाट मोड़ से नवीन पुल तक पीवीसी सेफ्टी पोल लगाये जायेंगे। जिससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-02-27 10:40 GMT

गंगाघाट थाने तक स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारी source: Newstrack  

Unnao News: राजधानी लखनऊ और कानपुर के बीच में बसे उन्नाव को कानपुर से जोड़ने वाले नवीन गंगा पुल पर अक्सर जाम लगा रहता है। रोजाना ड्यूटी पर जाने वालों को ऑफिस पहुंचने में देरी हो जाती है। गंगाघाट क्षेत्र के अंतर्गत नवीन पुल पर रोजाना लगने वाले जाम के चलते राहगीरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसको देखते हुये पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि ने पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता से मुलाकात कर पुल पर लगने वाले जाम को लेकर चर्चा की और अस्थाई व्यवस्था करने की मांग की। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने नवीन गंगापुल के आस पास गंगाघाट थाने तक स्थलीय निरीक्षण किया।

लगाए जायेंगे पीवीसी सेफ्टी पोल

इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि बालूघाट मोड़ से नवीन पुल तक पीवीसी सेफ्टी पोल लगाये जायेंगे। जिससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी। इस नवीन गंगा पुल पर अक्सर भारी जाम रहता है। पुल पर बने फुटपाथ पर गांव के कुछ लोग सब्जी की दुकान लगा देते हैं। सब्जी की दुकान लगा देने से आने-जाने वाले राहगीर सब्जी खरीदने के लिए पुल पर ही अपनी गाड़ियों को खड़ा करके सब्जी की खरीदारी करने लगते हैं। इस वजह से नवीन गंगापुर पर लंबा जाम लग जाता है और आने-जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।सुबह कानपुर में पढ़ने वाले बच्चों को भी स्कूल के लिए देर हो जाती है। वहीं कानपुर में नौकरी करने वालों को भी जाम से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और उनको अक्सर ऑफिस जाने में लेट हो जाता है।

विधायक से लेकर संसद तक लगा चुके गुहार 

आपको बता दें कि गंगाघाट के अंतर्गत नवीन पुल पर लगने वाले भीषण जाम से शुक्लागंज वासी परेशान हो चुके हैं। रोजाना लगने वाले जाम की समस्या को लेकर स्थानीय लोग विधायक से लेकर सांसद तक गुहार लगा चुके हैं। समस्या की गंभीरता को देखते हुये पालिकाध्यक्ष कौमुदी पांडे और प्रतिनिधि संदीप पांडे ने लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से मुलाकात कर जाम की समस्या को लेकर विस्तृत चर्चा की। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता शहानुर्र रहमान शुक्लागंज नवीन गंगापुल पहुंचे और अध्यक्ष प्रतिनिधि संदीप पांडे के साथ बालूघाट मोड़ से लेकर गंगाघाट थाने तक स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लगने वाले जाम की हकीकत देखी। जिसके बाद उन्होंने ने बताया कि बालूघाट मोड़ के पास डिवाइडर से लेकर पुल के ऊपर तक बीच सड़क में पीवीसी सेफ्टी पोल लगाये जायेंगे। जिससे वाहन सवार डिवाइडर कट की जगह से ही अपने वाहन मोड़ कर गंतव्य को जा सकेंगे। ऐसे में जाम से कुछ निजात मिल सकेगी।

Tags:    

Similar News