पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ इस तरह मनाया गया गणतंत्र दिवस

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने नजीर पेश करते हुए एकता और समानता का संदेश दिया। कमिश्नरी कार्यालय पर उन्हीने खुद झंडा नहीं फहराया बल्कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुष्पा रानी और सहायिका सरिता पटेल से के हाथों में तिरंगे की डोर थमा दी। 

Update: 2020-01-26 05:50 GMT

वाराणसी: पूरा देश आज 71 वा गणतंत्र दिवस मना रहा है। हर तरफ देश की आन-बान और शान तिरंगा फहरा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर सामने आई।

ये भी पढ़ें—गणतंत्र दिवस पर इन दो राज्यों का हुआ विलय, अब भारत में 8 केंद्र शासित प्रदेश

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने नजीर पेश करते हुए एकता और समानता का संदेश दिया। कमिश्नरी कार्यालय पर उन्होंने खुद झंडा नहीं फहराया बल्कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुष्पा रानी और सहायिका सरिता पटेल से के हाथों में तिरंगे की डोर थमा दी।

बनाया कार्यक्रम का चीफ गेस्ट

पुष्पा रानी और सरिता पटेल दोनों काशी विद्यापीठ ब्लॉक में कार्यरत हैं। बाल विकास के क्षेत्र में दोनों ने बेहतर काम किया है। उनके कामों को देखते हुए कमिश्नर ने सम्मानित करने का फैसला किया। दोनों महिला कर्मचारियों को कमिश्नरी में होने वाले गणतंत्र दिवस में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया। दोनों मंच पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल के साथ मौजूद थीं।

सम्मान पाकर गदगद दिखीं महिलाएं

कमिश्नर की ओर से मिले इस सम्मान से दोनों महिला कर्मचारी बेहद गदगद दिखी। महिला कर्मचारियों के मुताबिक उन्हें इतने सम्मान की उम्मीद नहीं थी। दोनों ने कमिश्नर को शुक्रिया कहा। दूसरी ओर कमिश्नर दीपक अग्रवाल के मुताबिक अच्छे काम करने वालों का सम्मान होना चाहिए।

ये भी पढ़ें—ITBP के जवानों ने माइनस 20 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान में लहराया तिरंगा

इसीलिए काशी विद्यापीठ ब्लाक की इन दोनों महिला कर्मचारियों का सम्मान किया गया है और समाज में एक संदेश देने की कोशिश की गई है।

Tags:    

Similar News