योगी सरकार का आदेश: Top-10 IAS-IPS के घर तक बनाई जाएंगी सड़कें

उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले प्रदेश के टाॅप-10 आईएएस एवं आईपीएस युवाओं-युवतियों के घरों तक सड़कें बनायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी

Update: 2020-12-31 16:08 GMT
योगी सरकार का आदेश: Top-10 IAS-IPS के घर तक बनाई जाएंगी सड़कें

लखनऊ: उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले प्रदेश के टाॅप-10 आईएएस एवं आईपीएस युवाओं-युवतियों के घरों तक सड़कें बनायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं उनकी प्रतिभा का सम्मान भी होगा। यही नहीं, वहां के छात्र एवं छात्राओं में आईएएस परीक्षा में प्रतिभाग करने व सफलता प्राप्त करने के लिये एक नयी उर्जा का संचार होगा। उन्होने कहा कि जहां सड़के बनायी जायेंगी। इसके अलावा उस सड़क पर उस सफल युवक एवं युवती का सारे विवरण का बड़ा बोर्ड लगाया जायेगा ताकि अन्य छात्र छात्राओं को इससे प्रेरणा मिल सके।

ये भी पढ़ें: यूपी में ताबड़तोड़ तबादले: साल के आखिरी दिन DM-PCS बदले, देखें लिस्ट

पूर्वांचल और बुन्देलखण्ड विकास निधि के कार्य तेजी से कराये जाने के निर्देश

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो बजट आवंटित किया गया है, उसका समय से सदुपयोग किया जाना हर हाल में सुनिश्चित किया जाय। मौर्य ने कहा कि पूर्वांचल विकास निधि व बुन्देलखण्ड विकास निधि के कार्य तेजी से कराये जाएं। उन्होने निर्देश दिये कि जोन, सर्किल व खण्डवार व्यय की गयी धनराशि की रैंकिंग करायी जाय और जिन तीन जोनों, सर्किलों व खण्डों में व्यय में लापरवाही की गयी हो, उनसे सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाय।

उन्होने कहा कि अवर अभियन्ताओं की भी इसमें जवाबदेही तय की जाय। उन्होने कहा कि जो भी बजट आवंटित किया गया है, उसका शत-प्रतिशत व्यय किया जाना सुनिश्चित किया जाय। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 250 की आबादी के जो गांव किसी भी योजना से सड़कों से संतृप्त हो गये हैं, उनको फिल्टर किया जाय और वास्तविक बचे असेवित गांवों को संतृप्त किया जाय।

ये भी पढ़ें: सड़क हादसे से एटा में मातम, महिला समेत दो की मौत, 9 घायल

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यों में गुणवत्ता व सिस्टम को मैनेज करने तथा नई व आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल सही ढ़ंग से कराने के उद्देश्य से प्रदेश में एक ट्रेनिंग सेन्टर बनाये जाने का प्रपोजल तैयार किया जाय। लोक निर्माण विभाग के कतिपय कार्यालयों के जर्जर भवनों को सही कराने के भी प्रस्ताव दिये जाएं।

Tags:    

Similar News