Russia Ukraine war: पीलीभीत का छात्र यूक्रेन में फंसा, वीडियो कॉल के जरिए परिजन ले रहे हालचाल

Pilibhit News: पीलीभीत जनपद का एक छात्र हैदर अली यूक्रेन में फंसा हुआ है। जहां छात्र ने परिजनों से वीडियो कॉल कर बात की और साथ ही भारत सरकार से वीडियो वायरल कर गुहार लगाई है।

Report :  Pranjal Gupata
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-25 13:25 GMT

छात्र हैदर अली। 

Pilibhit News: रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine Crisis) के बीच शुरू हुए युद्ध के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। वहीं, यूपी के पीलीभीत जनपद (Pilibhit District) का एक छात्र यूक्रेन में फंसा हुआ है। जहां छात्र ने परिजनों से वीडियो कॉल कर बात की और साथ ही भारत सरकार (Indian Government) से वीडियो वायरल कर गुहार लगाई है। बताया जा रहा है कि छात्र एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गया हुआ था। जहां अब वो यूक्रेन और रूस के बीच हो रहे युद्ध में बुरी तरह फंस गया है।

हैदर अली एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए गया था यूक्रेन

जानकारी के अनुसार ये युवक पीलीभीत जनपद (Pilibhit District) की पूरनपुर तहसील (Puranpur Tehsil) का है, जहां के निवासी हैदर अली यूक्रेन की खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी (Kharkiv National Medical University of ukraine) में 4 बर्ष पूर्व एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए गया था।


सभी छात्रों की सलामती की दुआ कर रहे परिजन

रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine Crisis) द्वारा छिड़े युद्ध को लेकर हैदर अली के परिजन परेशान हैं और यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों की सलामती के लिए जुमे की नमाज के बाद दुआएं मांग रहे है। वहीं, हैदर अली के परिवार वाले यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं को सकुशल भारत वापसी के लिए भारत सरकार से गुजारिश कर रहे हैं कि उनके बच्चों को सकुशल भारत वापस लाया जाये। यूक्रेन में फंसे हैदर अली के परिजनों से हैदर की वीडियो काल के जरिए बात हो रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News