आरटीआई कार्यकर्ता को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

जिले के थाना सराय लखंसी क्षेत्र के बढूआ गोदाम गांव में आज सुबह 3 बाइक पर सवार बदमाशों ने चाय पीते समय एक आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद सिंह को दौड़ाकर गोली मार दी जिसमे पहली गोली हाथ में लगी और फिर कई गोली मारकर बदमाश फरार हो गये ।

Update: 2019-01-16 17:05 GMT
फ़ाइल फोटो

मऊ: जिले के थाना सराय लखंसी क्षेत्र के बढूआ गोदाम गांव में आज सुबह 3 बाइक पर सवार बदमाशों ने चाय पीते समय एक आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद सिंह को दौड़ाकर गोली मार दी जिसमे पहली गोली हाथ में लगी और फिर कई गोली मारकर बदमाश फरार हो गये । जिसके बाद आनन फानन में ग्रामीणों ने घायल को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकों मृत घोषित कर दिया।

वहीं परिजनों ने पुलिस पर उनकी सुरक्षा को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया है। यहाँ तक की परिजनों ने सीओ पर आरोपी से पैसे लेकर कार्यवाई न करने का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में सीओ से मृतक की पत्नी और परिजनों ने आक्रोश दिखाते हुए जमकर नोक झोंक हुई। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने आक्रोशित को समझाकर मामला शांत कराया और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।फिलहाल गावं में दहशत का माहौल है।

गौरतलब है कि मृतक आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविन्द सिंह अपनी जान की सुरक्षा के लिए सीओ आलोक जायसवाल से गुहार लगाई थी लेकिन सीओ ने कोई कार्यवाही न करते हुए मामले को हिलाहवाली दिखाई जिसके बाद आज बदमाश ने घटना को अंजाम देकर फरार हो गये।

यह भी पढ़ें.....बुलंदशहर दंगा: इंस्पेक्टर हत्याकांड के आरोपी की गिरफ्तारी पर रोक से इंकार

इस मामले में परिजनों ने बताया कि हमारे गावं के प्रधान शैलेन्द्र का छोटा भाई फर्जी प्रमाण दिखाकर यूपी पुलिस में नौकरी पाई थी। जिसके बाद मृतक ने इस मामले में आरटीआई मांगी थी। इसी मामले को लेकर बार बार जान से मारने की धमकी दिया जा रहा था, जिसके बाद सीओ से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।लेकिन सीओ ने प्रधान सहित उसके भाई के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं किया। जिसके बाद आज हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें.....पत्रकार हत्या के दोषी राम रहीम को कोर्ट कल सुनायेगी सजा

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया की आज सुबह आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविन्द सिंह गावं में चट्टी पर चाय पी रहे थे तभी तीन बाइक सवाल बदमाश आये और ताबड़ गोलिया चलाने लगे। जिसमे एक गोली हाथ में लगी जिसके बाद बदमाशों ने दुबारा कई गोली मारी। इस मामले में आक्रोशित लोगों को समझाकर मामला शांत करा दिया है।और शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

 

Tags:    

Similar News