सहारनपुर: जमीयत ने गांव बन्हेड़ा खास को लिया गोद, ग्रामीणों में खुशी की लहर

देश में मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन जमीयत उलमा ए हिंद (महमूद मदनी गुट) ने समाज की दशा और दिशा बदलने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत जमीयत उलमा ए हिंद ने जनपद सहारनपुर के देवबंद तहसील क्षेत्र के गांव बन्हेड़ा खास को गोद लेने का ऐलान किया है।

Update: 2021-03-03 16:57 GMT
सहारनपुर: जमीयत ने गांव बन्हेड़ा खास को लिया गोद, ग्रामीणों में खुशी की लहर

सहारनपुर: देश में मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन जमीयत उलमा ए हिंद (महमूद मदनी गुट) ने समाज की दशा और दिशा बदलने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत जमीयत उलमा ए हिंद ने जनपद सहारनपुर के देवबंद तहसील क्षेत्र के गांव बन्हेड़ा खास को गोद लेने का ऐलान किया है। जनपद में यह ऐसा पहला गांव है जिसके विकास का जमीयत उलमा ए हिंद ने बीड़ा उठाया है।

ये भी पढ़ें: सपा के गढ़ सैफई में नया नेतृत्व गढ़ने की कवायद, क्या दलितों से होगा मुकाबला

ग्रामीणों में खुशी की लहर

आपको बता दें कि सहारनपुर जनपद के देवबंद तहसील क्षेत्र के गांव बन्हेड़ा खास की जामा मस्जिद में जमीयत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय सचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने गांव को गोद लेने का ऐलान किया, जिसे सुनकर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने जमीयत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हजरत मौलाना कारी उस्मान मंसुरपुरी और राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी का आभार व्यक्त किया है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/WhatsApp-Video-2021-03-03-at-19.37.44.mp4"][/video]

यूथ क्लब को सौंपी गांव के विकास की जिम्मेदारी

जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद मदनी गुट) ने देवबंद से 8 किलोमीटर दूर मिश्रित 20 हजार आबादी वाले गांव भनेडा खास को गोद लिया है। जमीयत उलेमा ए हिंद ने अपनी एक यूथ क्लब बनाकर उसको यह जिम्मेदारी सौंपी है कि गांव का विकास हो साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाए और जो गरीब बीमार लोग हैं उनको अच्छे से अच्छा इलाज मिले बेसहारा यतीम को भी जमीयत अपनी ओर से भरपूर मदद करेगी जमीयत के इस फैसले से भनेडा खास के लोगों में उत्साह बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: बलिया में मिड डे मील खाने के बाद मासूम की मौत, प्रिंसिपल को किया निलंबित

ग्रामीणों का कहना है कि जमीयत का यह बहुत ही अच्छा कदम है। इससे गांव के सभी लोगों को मदद मिलेगी और गांव एक अपनी ही अलग पहचान बनाएगा जमीयत उलेमा हिंद के तहसील कोषाध्यक्ष मोहम्मद जावेद ने बताया कि हमारे क्लब द्वारा इस गांव का विकास किया जाएगा बच्चों को पढ़ाई के लिए और साफ सफाई के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा गरीबों की हर संभव मदद की जाएगी।

रिपोर्ट: नीना जैन

Tags:    

Similar News