UP Politics: अवधेश प्रसाद के बेटे और लाल जी वर्मा की बेटी पर सपा खेल सकती है दांव, संभावित लिस्ट आई सामने

UP Politics: सूत्रों के मुताबिक सपा अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है। अजीत प्रसाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-06 05:48 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Pic: Social Media)

UP Politics: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसकी तैयारी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है। वहीं, समाजवादी पार्टी किस सीट से किसे मैदान में उतारेगी, इस बात को लेकर पार्टी के अंदर मंथन चल रहा है। इस बीच सपा के कुछ संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक 6 विधानसभा सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं, जबकि बाकी चार सीटों को लेकर पार्टी में मंथन जारी है।

संभावित प्रत्याशियों के नाम

सूत्रों के मुताबिक सपा अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है। अजीत प्रसाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। कटेहरी से लाल जी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को टिकट मिल सकता है। इसके अलावा तेज प्रताप यादव करहल से उम्मीदवार हो सकते हैं, यह सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। सीसामऊ से इरफान के पारिवारिक व्यक्ति कैंडिडेट हो सकता है। कुंदरकी से पूर्व एमएलसी हाजी रिजवान प्रत्याशी हो सकते है। मीरापुर से पूर्व सांसद कादिर राणा को पार्टी ने संकेत दिए हैं। इसके अलावा बाकी चार सीटों को लेकर सपा में मंथन जारी है। हालांकि पार्टी के द्वारा अभी इन नामों को लेकर कोई आधिाकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

यूपी की इन 10 विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में जिन 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर, मीरापुर, गाजियाबाद सदर, मझावां, खैर, फूलपुर, कुंदरकी और सीसामऊ विधानसभा सीट शामिल हैं। इनमें से पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था, जबकि तीन सीटें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और एक एक सीट निषाद पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के पास थी। इनमें से 9 ऐसी हैं, जहां के विधायक सांसद बने हैं जबकि सीसामऊ पर सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा के बाद सदस्यता जाने के चलते चुनाव होगा।   

Tags:    

Similar News