सपाइयों ने मल्टीलेवल पार्किंग का किया उद्घाटन ,KDA की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज

Update: 2018-10-11 06:37 GMT

कानपुर: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर के व्यापारियों को मल्टीलेवल पार्किंग की सौगात दी थी। सपा सरकार में इसका निर्माण भी शुरू हो गया था ,अब यह मल्टीलेवल पार्किंग लगभग तैयार हो चुका है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारियल फोड़कर मिठाई बांटकर इसका उद्घाटन कर दिया। जब केडीए अधिकारियों व पार्किंग के गार्डो और सपा कार्यकताओं के बीच धक्कामुक्की शुरू हो गयी। केडीए के अधिकारियों ने कोतवाली में सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ तहरीर देते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी है।

यह भी पढ़ें ......IIT कानपुर का साफ्टवेयर बताएगा- आप की आबो-हवा कैसी है, जानिए कैसे?

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परेड चौराहे पर व्यापारियों की मांग की ध्यान में रखते हुए मल्टीलेवल पार्किंग का काम शुरू कराया था। परेड ग्राउंड के पास पहले मुर्गा मार्केट थी ,जिसे खाली कराकर व्यापारियों और खरीददारी करने वालों के लिए मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू कराया था। यह पार्किंग अब लगभग पूरी तरह से बनकर तैयार है। नवरात्री के पहले दिन सपा कार्यकर्ताओ ने इसका उद्घाटन भी कर दिया ,दरसल सपा कार्यकर्ताओ का कहना था कि यह कार्य सपा के कार्यकाल में शुरू हुआ था इस लिए इसका उद्घाटन करने का अधिकार सपाइयो का है।

सपाइयों ने मल्टीलेवल पार्किंग का किया उद्घाटन ,KDA की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज

समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के मुताबिक इसे बनाने का काम अखिलेश यादव सरकार ने किया था। इसलिए व्यापारियों ने अखिलेश यादव को ही धन्यवाद दिया है और उनकी फोटो के सामने नागरिक उद्घाटन भी कर दिया। नवरात्रि,दशहरे और दीपावली त्यौहार के वक़्त नवीन मार्किट,परेड,पीपीएन मार्किट आदि में पार्किंग की बहुत समस्या खड़ी हो जाएगी।इसलिए पार्किंग अब फौरन जनता के लिए अविलंब शुरु कर देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें ......IIT कानपुर के छात्र ने बनाया एक ऐसा कृत्रिम अंग जो कर सकता है ये सारे काम

अभिमन्यु गुप्ता ने बताया की इस पार्किंग से आस पास के सभी बाज़ारों के व्यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी और ग्राहक आराम से आ सकेगा। जिससे व्यापार बढ़ेगा। अब सरकार को इस पार्किंग के उद्घाटन में जनता का पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए दिखावा किये बिना सीधे जनता के लिए पार्किंग शुरू कर देनी चाहिए। सरकार उद्घाटन का दिखावा करके जनता के धन को बेकार में खर्च करेगी। पार्किंग अखिलेश यादव ने बनाई थी इसलिए अब पहले ही जनता ने उद्घाटन करके अखिलेश यादव को धन्यवाद दे दिया है और अब जनता चाहती है कि फौरन पार्किंग जनता के प्रयोग के लिये शुरू की जाए।

 

अधिशासी अभियंता आरपी सिंह ने कानपुर कोतवाली में सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ तहरीर दी है। जिसमें गार्डो के साथ धक्कामुक्की और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी है।

Tags:    

Similar News