Sambhal News: शमशान घाट की कोठरी पर कब्जे की आशंका, अभियुक्तों ने कर दी अमीरचन्द की हत्या

Sambhal News: पुलिस ने पांचों लोगों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आला ए कत्ल भी बरामद कर लिया।

Report :  Shahnawaz
Update: 2024-09-02 04:02 GMT

शमशान घाट की कोठरी पर कब्जे की आशंका पर अमीरचन्द की हत्या   (फोटो: सोशल मीडिया )

Sambhal News: कोतवाली पुलिस ने कबीर सराय निवासी अमीरचन्द की हत्या में पांच लोगों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया है। अभियुक्तों की निशान देही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी व खून से सनी ईट भी बरामद की है। शमशान की कोठरी पर कब्जा करने की आशंका पर अभियुक्तों ने अमीरचन्द की हत्या की थी।

एएसपी श्रीशचन्द्र ने अमीरचन्द हत्याकांड का खुलासा करते हुए यह जानकारी मीडिया से साझा करते हुए कहा कि 31 अगस्त को रामकृपाल निवासी कबीर सराय ने थाना कोतवाली सम्भल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की तो कुन्दन निवासी कबीर सराय का नाम भी प्रकाश में आया। इसके बाद पुलिस ने पांचों लोगों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर आला ए कत्ल भी बरामद कर लिया।

अभियुक्त रामकिशन ने पूछताछ में बताया कि वह शमशान घाट की देखभाल करता है। शमशान घाट पर एक कोठरी बनी हुई है। अमीरचन्द दिन में मेहनत मजदूरी कर रात को उस कोठरी में आकर सो जाता था। मुझे यह शक हो गया कि अमीरचन्द कुछ दिन बाद इस कोठरी पर अपना कब्जा कर लेगा। मैंने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके पुत्र अमीरचन्द को दलवीर, गुड्डू, मनोज, रामकिशन द्वारा इंट से हमला व रस्सी से गला दवाकर मार दिया है।

ऐसे हुई हत्या

जिसको रास्ते से हटाने के लिए मैंने अपने साथी दलवीर, गुडू, मनोज, रामकिशन, कुन्दन के साथ योजना बनाई और 30 अगस्त की रात को जैसे ही अमीरचन्द कोठरी में आराम करने आया तो हम सबने मिलकर उसके ऊपर ईंट पत्थरों से हमला कर दिया । जब वह बेहोश हो गया तो रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसकी लाश को शमशान घाट के पास कबीर की सराय को जाने वाले कच्चे रास्ते पर फेंक दिया। वहीं कोतवाली पुलिस ने विधिक प्रकिया पूर्ण करते हुए अभियुक्तों का चालान कर दिया।

Tags:    

Similar News