Sant Kabir Nagar: स्थानांतरण आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है स्वास्थ्य कर्मी

Report :  Amit Pandey
Update: 2022-07-13 07:17 GMT

Clerk in health department in Sant Kabir Nagar (Image: Newstrack)

Sant Kabir Nagar: जिले के सीएमओ ऑफिस में तैनात स्वास्थ्य कर्मी शासन के स्थानांतरण आदेश को ठेंगा दिखा रहा है। 30 जून 2022 को गैर जनपद स्थानांतरित होने वाले इस स्वास्थ्य कर्मी को अभी तक सीएमओ ने रिलीव नही किया है। जनपद बहराइच के लिए स्थानांतरित हुआ स्वास्थ्य कर्मी लगातार ऑफिस पहुंच बकायदे काम करता कैमरे में कैद हुआ है। देखिये हमारी ये पूरी रिपोर्ट

कैमरे पर कैद इस शख्स का नाम अयोध्या प्रसाद है, जो लैब टेक्नीशियन के पद पर तैनात है। लेकिन बीते कई वर्षों से अफ़सरों और नेताओं की कृपा से वो सीएमओ साहब का बाबू बना बैठा है। लैब टेक्नीशियन के मूल पद पर नौकरी जॉइन करने वाला अयोध्या प्रसाद अपनी साष्टांग प्रणाम की नीति के बल पर सीएमओ का बाबू बना बैठा है। जो काफी महत्वपूर्ण पद माना जाता है।


नियम विरुद्ध तरीके से बाबू बनकर कई वर्षों से नौकरी करने वाले अयोध्या प्रसाद के खिलाफ कई शिकायतें भी हुई। पर सांठगांठ की बदौलत वो इस पद पर बना रहा। लेकिन बीते 30 जून को शासन ने बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य महकमे में तबादले किये। जिसमे सीएमओ, ए.सीएमओ, कई डॉक्टर और सीएमओ ऑफिस का यह कथित बाबू अयोध्या प्रसाद का भी स्थानांतरण हुआ था।

एक तरफ जहां स्थानांतरित अधिकांश डॉक्टर और अफसर अपनी नवीन तैनाती स्थल पर जॉइनिंग कर ली है। वहीँ सीएमओ ऑफिस में तैनात अयोध्या प्रसाद अपनी नवीन तैनाती स्थल पर जा कर जॉइन नही किया है। और बदस्तूर सरकारी फाइलों को निपटा रहा है। सीएमओ कार्यालय में फ़ाइल निपटा रहे इस कथित बाबू से जब कैमरे पर सवाल किया गया तब उसने सफाई देते हुए कहा कि सीएमओ साहब ने अभी हमे रिलीव नही किया, जब कर देंगे तब हम बहराइच जिले में जाएंगे।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर जब हमने प्रभारी सीएमओ डॉ वीपी पांडेय से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि नए सीएमओ साहब अभी छुट्टी पर है। जैसे ही वो डियूटी जॉइन कर्रेंगे, वैसे ही आगे की रिलीविंग कार्यवाही कर दी जाएगी।

Tags:    

Similar News