Sonbhadra News: संतोष हत्याकांड खुलासा: प्रेमिका के साथ हुई छेड़छाड़ से नाराज था प्रेमी, शराब की टूटी बोतल से की थी हत्या

Sonbhadra News: पुलिस की अब तक जांच में प्रेमिका से छेड़छाड़ से नाराज होकर प्रेमी द्वारा दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रचने, काम के बहाने ले जाकर शराब पिलाने और शराब की बोतल फोड़कर, उससे गला रेत देने का मामला सामने आया है।

Update: 2023-04-02 20:18 GMT
सोनभद्र में हुए संतोष हत्याकांड में पुलिस ने बताया प्रेमिका के साथ हुई छेड़छाड़: (Photo- Newstrack)

Sonbhadra News: घोरावल बाजार से एक युवक का बहाने से अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले का पुलिस ने रविवार को खुलासा कर लिया। पुलिस की अब तक जांच में प्रेमिका से छेड़छाड़ से नाराज होकर प्रेमी द्वारा दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रचने, काम के बहाने ले जाकर शराब पिलाने और शराब की बोतल फोड़कर, उससे गला रेत देने का मामला सामने आया है। प्रकरण में प्रेमी-प्रेमिका की भी गिरफ्तारी की गई है।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। प्रेमी जो घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, घटना में शामिल उसके तीन और साथियों की पहचान की गई है, जिसकी तलाश जारी है। रविवार की दोपहर बाद घोरावल थाने में एएसपी मुख्यालय कालू सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी सार्वजनिक की। बताया कि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें लगाई गई हैं।

यह था सनसनीखेज मामला

घोरावल कस्बा निवासी रामनाथ के 24 वर्षीय पुत्र संतोष को गत 29 मार्च को घोरावल बाजार निवासी मो. इद्रीश शाह उर्फ लल्लन पिकअप से यह कहकर ले गया था कि गल्ला मंडी चलना है। परिजनों के मुताबिक शाम तक संतोष घर नहीं लौटा तो उन्होंने लल्लन से जाकर पूछताछ की। लल्लन ने कहा कि 30 मार्च यानी गुरूवार की शाम तक संतोष घर लौट आएगा, लेकिन वह शुक्रवार शाम तक घर नहीं लौटा। तब परिवार के लोगों ने घोरावल थाने जाकर लल्लन और उसके दोस्त नीशू शाह, मिट्ठू के खिलाफ अपहरण-एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज कराया। पुलिस किसी आरोपी तक पहुंच पाती, उससे पहले उसके हत्या की खबर आ गई।

ऐसे रचा गया हत्या का चक्रव्यूह

बताते हैं कि गल्ला मंडी में गल्ला उतारने के बहाने संतोष को ले जाकर, मो. इद्रीश उर्फ लल्लन और उसका बेटा एवं घटना के मुख्य आरोपी नीशू शाह ने दिन भर उसे किसी न किसी काम में उलझाए रखा। इसके बाद नीशू अपने पिता मो. इद्रीश और भाई आफताब उर्फ अल्ताबू के साथ संतोष को लेकर कर्री बरांव गांव में बेलन नदी स्थित पुल के नीचे पहुंचा। नीशू ने अपने दोस्त संदीप उर्फ मिट्ठू अग्रहरि को भी वहां बुला लिया। सभी ने खुद के अलावा संतोष को भी शराब पिलाई। इसके बाद शराब की बोतल तोड़कर, उसी से संतोष का गला रेतकर हत्या कर दी और शव को बेलन नदी पुल के नीचे छोड़कर वहां से फरार हो गए।

मुकदमे में सुलह और प्रेमिका से छेड़छाड़ से थे नाराज: एएसपी

उधर, एएसपी कालू सिंह ने बताया कि घटना के दो कारण सामने आए हैं। पहला 25 मार्च को पड़ोस में रहने वाले बचऊ मियां से संतोष से झगड़े के बाद सुलह करने से नाराज थे। नीशू और उसके परिवार के लोग नहीं चाहते थे कि संतोष सुलह करे लेकिन संतोष के पिता और भाई ने सुलह करवा दी। इसको लेकर आरोपी लोग संतोष के परिवार को सबक सिखाना चाहते थे।

वहीं, घटना का मुख्य आरोपी नीशू शाह उर्फ सद्दाम, संतोष द्वारा उसकी प्रेमिका काजल से छेड़छाड़ करने को लेकर नाराज था। इन दोनों मामलों को लेकर आरोपियों ने हत्या की प्लानिंग बनाई। मामले में नीशू शाह उर्फ सद्दाम और उसकी प्रेमिका काजल पाठक की गिरफ्तारी कर ली गई है। शेष आरोपियों के भी जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं। जिस बोतल को फोड़कर हत्या की गई थी, उसे भी मौके से बरामद कर लिया गया है। मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी डा. यशवीर सिंह ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News