एसडीएम नम्रता सिंह ने लोगों से की अपील, करें गाइलाइन का पालन

भरथना तहसील क्षेत्र की एसडीएम नम्रता सिंह ने जनपदवासियों से कोरोना से जंग लड़ने के लिए सभी लोगों से कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करने के लिए अपील हैं।

Reporter :  Uvaish Choudhari
Published By :  Shweta
Update: 2021-04-27 05:26 GMT

एसडीएम नम्रता सिंह 

इटावाः भरथना तहसील क्षेत्र की एसडीएम नम्रता सिंह ने जनपदवासियों से कोरोना से जंग लड़ने के लिए सभी लोगों से कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करने के लिए अपील करते हुए कहा जब तक प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को कोविड गाइडलाइंस का पालन के अनुसार कार्य करें तभी इस महामारी से हम जीत सकेंगे।

बता दें कि भरथना की उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की प्रथम लहर के समय ट्रेनिंग के बाद उनकी जनपद इटावा में पहली नियुक्ति हुई थी। नियुक्ति के उपरान्त ही कोविड-19 का संक्रमण शुरू हो गया। जनपद में कार्यरत तत्कालीन जिलाधिकारी व तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपते हुये। जिला मुख्यालय पर बनाये गये कोविड-19 कण्ट्रोल रूम का उन्हें प्रभारी बना दिया गया। उस समय प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक 12 घण्टे का पदीय दायित्व का निर्वाहन किया। कण्ट्रोल रूम में बैठकर सभी जगहों से आवागमन कर रहे।

इसके जरिए फरियादियों की फोन पर फरियाद सुनकर उन्हें तत्काल आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के लिए सम्बन्धित अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित करने की बडी जिम्मेदारी थी। उस समय अधिकांशतः रात्रि के समय में भी बीमार वृद्धजनों की फोन पर सूचनायें आती थीं कि उन्हें दवाईयों की आवश्यकता है। तब रात्रि में मेडीकल स्टोर खुलवाकर जरूरतमन्दों को रात्रि में ही दवाईयां उपलब्ध कराई। साथ ही नुमाइश पाण्डाल में एकत्रित होने वाले प्रवासी मजदूरों को राशन-पानी मुहैया कराकर आलाधिकारियों की निगरानी में उन्हें गन्तव्य तक सुरक्षित पहुंचाने की भी बडी जिम्मेदारी थी।

सावधानी रखना जरूरी हैं

उन्होंने बताया कि उक्त कार्यों में जिलाधिकारी,अपर जिलाधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी के साथ-साथ समस्त तहसीलों के उपजिलाधिकारियों का भी विशेष सहयोग रहता था। उन्होंने बताया कि इस सेवा कार्य की बडी जिम्मेदारी के दौरान करीब चार महीने तक वह अपने माता-पिता व अन्य परिजनों से नहीं मिल पाईं थीं। केवल दूरभाष के माध्यम से ही सभी कुशलक्षेम पूछने का क्रम बना रहा। उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह ने आम जनमानस से मास्क, सैनेटाइजर का उपयोग करने, सामाजिक दूरी का पालन करने समेत आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करते हुए हर सम्भव कोरोना की दूसरी लहर से बचाव करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमारी थोडी सी सावधानी ही इस वायरस का पूरा बचाव है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News