मथुरा में छाया रंगों का खुमार, फाग महोत्सव में भक्तों ने जमकर खेली होली

 गुजरात महाराष्ट्र सेहत देश के कौन कौन से आये भक्त यमुना तट पर श्री नाथ जी का इंतज़ार करते दिखाई दिए तो वही भगवान श्रीनाथ नाव में नौका विहार करते हुए भक्तों के पास पहुंचे

Update: 2021-03-20 12:49 GMT
नाथ नाव में नौका विहार करते हुए भक्तों के पास पहुंचे ओर जैसे ही भगवान और भक्तों का मिलान हुआ वैसे ही आस्था व भक्ति व मस्ती का माहौल बन गया ।

मथुरा : कान्हा की नगरी मथुरा में आजकल आस्था के साथ साथ फाल्गुन की मस्ती की बयार देखने को मिल रही है । शनिवार को वृन्दावन में चल रहे वैष्णव कुम्भ में रसिया बाबा नगर में श्रीश्री नाथ फाग महोत्सव में भक्तों ने भगवान कृष्ण के साथ यमुना महारानी व कृष्ण की चौथी पटरानी की गोद मे होली का आनंद लिया ।

 

भगवान और भक्तों का मिलान

 

गुजरात महाराष्ट्र सेहत देश के कौन कौन से आये भक्त यमुना तट पर श्री नाथ जी का इंतज़ार करते दिखाई दिए तो वही भगवान श्रीनाथ नाव में नौका विहार करते हुए भक्तों के पास पहुंचे ओर जैसे ही भगवान और भक्तों का मिलान हुआ वैसे ही आस्था व भक्ति व मस्ती का माहौल बन गया ।

 

यह पढ़ें....सहारनपुर: मुठभेड़ में 50000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार, गैंगस्टर समेत कई केस दर्ज

भगवान पर गुलाल

 

श्रीनाथ जी के सेवायत गोस्वामियों ने सबसे पहले भगवान पर गुलाल लगाया और उसके बाद में भगवान की गुलाल रूपी प्रसादी भक्तों पर उड़ाई तो नजारा कुछ ऐसा था कि जो भी इनको देखने आया इसका आनंद लिए बिना नहीं रह सका । खाटूश्याम के महिमा को अपने वर्णों में सवारने वाले प्रख्यात भजन गायक नंदू महाराज ने होली को अपने स्वरों में वर्णित किया और इस आंनद को अद्भुत बताया।

 

यह पढ़ें....योगी सरकार के चार साल, आगरा में डिप्टी CM ने गिनाई उपलब्धियां

श्रीनाथ भगवान के सेवायत गोस्वामी

 

उधर यमुना जल में भगवान के साथ होली का कई घंटों तक आनंद लेने वाली गोपिकाओं ने होली को जीवन की स्मरणीय होली व सबसे अच्छी होली बताया । नौका विहार के साथ होली की महिमा का वर्णन श्रीनाथ भगवान के सेवायत गोस्वामी ने बताया कि होली को खेलने से पहले इस तरह की लीलाओं से होली के दिन का आनंद और बढ़ता है और भगवान की होली से हमारा जीवन रंगमय होता है ।

रिपोर्ट नितिन गौतम

Tags:    

Similar News