शाहजहांपुर: यहां बारिश ने तबाह कर दी परिवार की ज़िन्दगी

यूपी के शाहजहांपुर में तेज़ बारिश और हवाएं एक परिवार पर मौत का कहर बनकर टूटी। बारिश से कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर बेटे की दर्दनाक मौत हो गई जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के रहने वाले लोगों की मदद से दोनो को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक बेटे दम तोड़ चुका था।

Update: 2019-07-16 10:10 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में तेज़ बारिश और हवाएं एक परिवार पर मौत का कहर बनकर टूटी। बारिश से कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर बेटे की दर्दनाक मौत हो गई जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के रहने वाले लोगों की मदद से दोनो को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक बेटे दम तोड़ चुका था।

घायल को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया है मौके पर पहुचे एसडीएम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मुआवजे को लेकर लिखा-पढ़ी शुरू कर दी गई है। हादसे के वक्त गनीमत रही कि मृतक की मां और उसके चार भाई बहन दूसरे कमरे मे सो रहे थे। वरना एक बङा हादसा हो सकता था।

ये भी देखें:मुख्यमंत्री ने गुरु पूर्णिमा पर अपने शिष्यों को दिया आशीर्वाद

थाना सदर बाजार के शाहबाजनगर मोहल्ले के रहने वाले बुद्धालाल अपने बेटे धर्मपाल के साथ कच्चे मकान मे सो रहे थे। बुद्धालाल की पत्नी अपने चार बच्चों के साथ दूसरे कमरे मे सो रहे थे। बीती रात तेज बारिश और तेज हवाएं चल रही थी। यही कारण था कि जिस कमरे मे पिता पुत्र सो रहे थे। उस कमरे की दिवार गिर गई। जिससे पूरा कमरा मलबे मे तब्दील हो गया। मलबे मे दबकर बेटे की मौत हो गई। जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे के बाद चीखपुकार सुनकर आसपास के रहने वाले लोगो की मदद से दोनो को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक बेटा दम तोड़ चुका था। घायल को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया है। सूचना के बाद मौके पर पहुचे एसडीएम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही पीङित परिवार मुआवजे के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी देखें:गायत्री प्रजापति से पूछताछ करने पहुंची ईडी की टीम, देखें तस्वीरें

मृतक के भाई सौरभ ने बताया कि तेज बारिश के चलते कच्चा कमरा गिर गया। जिसमे पिता और भाई दब गए थे। भाई की मौत हो गई ओर घायल पिता को अस्पताल मे भर्ती कराया है। भाई के मुताबिक मां और चार भाई बहन दूसरे कच्चे कमरे मे सो रहे थे। वह बच गए। वरना एक बङा हादसा हो जाता।

एसडीएम का कहना है कि कच्चा मकान गिरने से एक मौत एक घायल हुए है। घायल को अस्पताल मे भर्ती कराया है। मुआवजे की लिए कार्यवाई शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News