शाहजहांपुर बड़ा हादसा: बस में बैठे 25 मासूम मौत के मुंह से आए बाहर

यूपी के शाहजहांपुर में बङा हादसा टल गया। यहां कान्वेंट स्कूल की बस पेङ से टकरा गई। जिससे बस मे बैठे आधा दर्जन स्कूली छात्र घायल हो गए। घायल बच्चों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया। साथ ही बस मे बैठे करीब 25 छात्र छात्राओं को दूसरी बस से स्कूल लाया गया।

Update: 2019-07-12 07:55 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में बङा हादसा टल गया। यहां कान्वेंट स्कूल की बस पेङ से टकरा गई। जिससे बस मे बैठे आधा दर्जन स्कूली छात्र घायल हो गए। घायल बच्चों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया। साथ ही बस मे बैठे करीब 25 छात्र छात्राओं को दूसरी बस से स्कूल लाया गया।

फिलहाल एक बङा हादसा होने से बच गया। हादसे के पीछे का कारण सङक पर गहरे गढ्ढे और उसमे भरा बारिश का पानी बताया जा रहा है। स्कूल प्रशासन ने जिला प्रशासन से सङक के गढ्ढो को भरे जाने कि मांग की है।

ये भी देखें:श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के छह मछुआरों को किया गिरफ्तार

हादसा जलालाबाद का क्षेत्र है

दरअसल एसएसएमवी स्कूल की बस आए थाना जलालाबाद क्षेत्र से बच्चो को लेने के लिए निकली थी। करीब 30 बच्चो को लेकर वापस बस स्कूल जा रही थी। जैसे बस स्टेट हाईवे पर पहुची तभी सङक पर गहरा गड्ढा दिखाई नही दिया। बस पहिया गढ्ढे मे जाने से बस अनियंत्रित हो गई और सङक के किनारे पेङ से टकरा गई। जिससे बस मे बैठे आधा दर्जन बच्चो को मामूली चोटे आई।

हादसे के बाद स्कूल प्रशासन मे हङकंप मच गया। आननफानन मे घायल बच्चों को इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया। साथ ही बस मे बैठे दूसरे बच्चों को स्कूल लाने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से बरसात होने के कारण छुट्टी घोषित होने के बाद उनको भी घर भेज दिया गया।

ये भी देखें:विद्युत कर्मचारी संगठन मोर्चा के कर्मचारियों ने शक्ति भवन के सामने किया प्रदर्शन\

सड़क सुरक्षा अभी ख़राब

प्रदेश मे बीजेपी सरकार बनने के ढाई साल बाद भी अभी तक हाईवे गढ्ढे भरे नही जा सके है। सङको पर गहरे गड्ढे और उसके आसपास खुदाई के कारण गहरे गढ्ढे मे बारिश का पानी हादसों का कारण बन रहे हैं। ऐसे मे स्कूल प्रशासन ने गढ्ढो को भरे जाने कि मांग के साथ जिला प्रशासन से अपील की है कि जब किसी कारणवश छुट्टी जाती है तो उसको रात मे ही या फिर सुबह मे जल्द छुट्टी का आदेश स्कूलो मे भेज दिया जाए। ताकि छात्र छात्राओं के परिवार को समय रहते छुट्टी सूचना दी जा सके।

ये भी देखें:नाराज ममता बनर्जी ने विधायकों से कहा- तुरंत मांगें गलती की माफी

एसएसएमवी स्कूल के प्रिंसिपल नरेंद्र शर्मा का कहना है कि गहरे गढ्ढे मे बारिश का पानी भरा होने के कारण हादसा हुआ है। इसमे मामूली रूप से चोटे आई है। लेकिन बङा हादसा हो सकता था। इसलिए हाईवे पर गड्ढों को जल्द भरा जाए ताकि बङा हादसा रोका जा सके।

Tags:    

Similar News