ताबड़तोड़ छापेमारी: परिवहन कार्यालय से लाखों की नकदी बरामद, मचा हडकंप

गृह विभाग के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि सतर्कता विभाग के बरेली सेक्टर तथा जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरुवार को शाहजहांपुर के उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में छापेमारी की।

Update: 2020-09-10 12:15 GMT
ताबड़तोड़ छापेमारी: परिवहन कार्यालय से लाखों की नकदी बरामद, मचा हडकंप

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार के खिलाफ गंभीर रूख को देखते हुए यूपी के सतर्कता विभाग ने शाहजहांपुर में उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय पर अचानक छापेमारी करके भ्रष्टाचार में शामिल 15 से ज्यादा लोगों को पकड़ा और 04 लाख रुपये की धनराशि भी बरामद की है।

पकड़े गए भ्रष्टाचार में शामिल 15 लोग, 04 लाख की नकदी बरामद

गृह विभाग के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि सतर्कता विभाग के बरेली सेक्टर तथा जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से गुरुवार को शाहजहांपुर के उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में छापेमारी की। संयुक्त बल द्वारा मारे गए इस छापे के दौरान भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल 15 से ज्यादा व्यक्तियों को पकड़ा गया है तथा 04 लाख रुपये की धनराशि भी बरामद की गई है। इस दौरान कम्पयूटर व अन्य उपकरण भी बरामद किए गए है। आगे की कार्यवाही चल रही है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कटघरे में खड़ की जा रही योगी सरकार

बता दे कि विपक्षी पार्टियों द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कटघरे में खड़ की जा रही योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ गंभीर रूख अख्तियार किया हैै। कोरोना किट में भ्रष्टाचार के अपने पार्टी के विधायक के शिकायती पत्र और विपक्षी दलों द्वारा घेरे जाने के बाद योगी सरकार ने पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर उपकरणों की खरीद की जांच के लिए राजस्व परिषद के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर 10 दिन में जांच देने के निर्देश दिए है।

ये भी देखें: चिता में कूदा युवक: लगा दी छलांग, सब देख रह गए सन्न, मिली अधजली बॉडी

संपत्तियों की विजलेंस जांच के निर्देश

तो वहीं भ्रष्टाचार के मामलें में ही निलंबित किए गए प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित तथा महोबा के पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार की संपत्तियों की विजलेंस जांच के निर्देश भी दिए है। इन दोनों आईपीएस अधिकारियों की अनियमितता में शामिल पुलिसकर्मियों की अलग से जांच करने के लिए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया गया है।

Tags:    

Similar News