महिला ने चलती ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, जानिए उसके बाद क्या हुआ

Update: 2018-11-14 16:53 GMT

शाहजहांपुर: ट्रेन मे सफर कर रही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। दिल्ली फैजाबाद एक्सप्रेस ट्रेन जब बरेली से निकली तभी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। लेकिन शाहजहांपुर की दूरी ज्यादा होने के कारण ट्रेन में सवार महिला यात्रियों ने महिला की डिलीवरी कराई और स्टेशन पर आते ही 108 एंबुलेंस से जच्चा बच्चा को जिला महिला अस्पताल मे भर्ती कराया जहां महिला की हालत ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें ......शाहजहांपुर: डीएम और एसपी ने मूकबधिर बच्चों संग मनाई दिवाली

दरअसल दिल्ली से फैजाबाद जाने वाली 4206 दिल्ली फैजाबाद एक्सप्रेस मे आज फैजाबाद के थाना हैदरगंज के समर वल्लीपुर निवासी अवनीश पांडेय अपनी पत्नी रोली के साथ ट्रेन मे सवार हुए थे। अवनीश पांडेय के मुताबिक पति रोली पांडेय गर्भवती थी। ट्रेन जैसे ही बरेली से निकली तभी रोली पांडेय को तेज प्रसव पीड़ा हुई। लेकिन ट्रेन चल चुकी थी और उसका आगे का स्टाप शाहजहांपुर था और शाहजहांपुर की दूरी ज्यादा थी। जिसके चलते महिला की हालत भी बिगङती जा रही थी। तभी ट्रेन में महिला यात्रियों ने अपना फर्ज निभाया और महिला को ट्रेन के कोच एस 6 के 46 नंबर सीट पर महिला को लिटाया और चारों ओर से चादर लगाकर महिलाओ ने महिला की डिलीवरी कराई।

यह भी पढ़ें ......शाहजहांपुर : शनिवार को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा जिले में, प्रशासन सतर्क

उसके बाद महिला की हालत बिगड़ी तो अवनीश पांडेय ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद ट्रेन को शाहजहांपुर स्टेशन पर रोका। हालांकि महिला की डिलीवरी की सूचना पहले ही स्टेशन पर आ गई थी। तभी यहां एक जीआरपी दरोगा राम कृष्ण कठेरिया ने पहले से ही 108 नंबर एंबुलेंस को बुला लिया और जच्चा बच्चा को ट्रेन से उतारकर जिला महिला अस्पताल मे भर्ती कराया जहां हालत ठीक होने पर महिला को छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें ......शाहजहांपुर: भीषण एक्सीडेंट में दो एंबुलेंस ड्राईवर दोस्तों की दर्दनाक मौत

एसआई रामकृष्ण कठेरिया ने बताया कि कंट्रोल रूप से सूचना मिली थी कि ट्रेन के अंदर महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। इसलिए पहले से एंबुलेंस बुला लिया था। ट्रेन रूकते ही जच्चा बच्चा को महिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया है।

Tags:    

Similar News