Professor Murder Case: प्रोफेसर की हत्या करने वाला बदमाश शहबाज ढेर, 20 घंटे में पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

Professor Murder Case:

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-09-20 05:40 GMT

Professor Murder Case: शाहशजहांपुर प्रोफेसर मर्डर केस में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने वारदात के 20 घंटे में ही बदमाश शहबाज को एनकाउंटर में मार गिराया। दरअसल, पुलिस जब आरोपी को मेडिकल कराने के लिए ले जा रही थी, तब उसने रास्ते में भागने की कोशिश की थी। आरोपी ने एसआई की पिस्टल छीनी और फायरिंग कर वहां से भागने लगा। इसी दौरान पुलिस की फायरिंग में वह मारा गया। एनकाउंटर मंगलवार रात आठ बजे हुआ।

एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि मंगलवार रात को मोहल्ला सराय कटार क्षेत्र के रहने वाले आरोपी शहबाज को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस आरोपी का मेडिकल कराने ले जा रही थी, तभी रास्ते में अचानक आवारा पशुओं के आ जाने के कारण गाड़ी अनियंत्रित हो गई। आरोपी शहबाज ने इसका फायदा उठाना चाहा और एसआई की पिस्टल छिनकर भागने लगा। इस दौरान उसने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की।

25 हजार रूपये का इनाम घोषित

घटना की सूचना पुलिस ने सीनियर अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को रवाना किया गया। पुलिस ने शहबाज को कई बार चेतावनी दी, इसके बावजूद वह फायरिंग करता रहा। बाद में पुलिस की जवाबी फायरिंग में वह जख्मी हो गया। पुलिस उसे सीएचसी तिलहर लेकर आई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी शहबाज आदतन अपराधी था और वह चोरी और लूट की घटनाओं में शामिल था। सीओ तिलहर के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली टीम को 25 हजार रूपये इनाम की घोषणा की गई है।

प्रोफेसर की नृशंस तरीके से हुई थी हत्या

शाहजहांपुर में मंगलवार तड़के असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता की बदमाशों ने नृशंस तरीके से हत्या कर दी थी। सभी बदमाश डकैती के इरादे से मकान में दीवार फांदकर घुसे थे। उन्होंने आलोक पर चाकू से कई हमले किए, उनकी आंख को फोड़ दिया। इसके अलावा उनके सिर, पैर और सीने पर भी वार किया गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल आलोक ने अस्पताल ले जाने के क्रम में ही दम तोड़ दिया।

बदमाशों ने परिवार के छह अन्य सदस्यों पर भी हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। इस वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है। शहर के नाराज व्यापारियों ने आईजी डॉक्टर राकेश सिंह और एसपी अशोक मीणा का घेराव भी किया। आरोपी के दूसरे समुदाय से होने के कारण इलाके में सांप्रदायिक तनाव भी उत्पन्न हो गया है। पुलिस की ओर से प्रोफेसर हत्याकांड में दो नामजद और 8 अज्ञात लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी। बाकी आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

Tags:    

Similar News