Shamli News: शामली में भ्रूण हत्या, छापे के दौरान सामने आई अस्पताल की सच्चाई

Shamli News: स्वास्थ्य विभाग की टीम शामली के एक चर्चित देव हॉस्पिटल में छापेमारी की। टीम को भ्रूण हत्या होने के पूरे सबूत मिले

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-11-23 15:29 GMT

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल पर मारा छापा

Shamli News: जनपद शामली में आज हरियाणा राज्य के करनाल जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम (Health Department Team) शामली के एक चर्चित देव हॉस्पिटल में पहुंची और वहां पर उसने छापेमारी की। यहां टीम को भ्रूण हत्या होने के पूरे सबूत मिले और वह महिला भी मिली जिसने लिंग जांच कराने के बाद भ्रूण हत्या कराई। फिलहाल टीम सभी सबूतों को शामली स्वास्थ्य विभाग के हवाले कर वापस लौट गई। लेकिन हैरानी की बात यह है कि यह सब शामली स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे चल रहा था और शामली स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं थी।

डिप्टी सीएमओ ने दी ये जानकारी

डिप्टी सीएमओ ने बताया कि उनको इनपुट मिल रहे थे कि करनाल की रहने वाली एक महिला जिसने कि यूपी में लिंग जांच कराया है और अब वह भ्रूण हत्या कराने की फिराक में है उसी इनपुट के आधार पर उन्होंने एक टीम गठित की और महिला की ट्रेसिग शुरू की और आज सुबह वह महिला को ट्रेस करते हुए शामली के देव अस्पताल में पहुंचे, जहां पर उन्होंने जांच पड़ताल की और उन्होंने देखा कि जिस महिला कि वह तलाश कर रहे हैं वह इसी अस्पताल में भर्ती है और बीती रात उसने भ्रूण हत्या करा दी है।

अस्पताल के ओटी में जाकर जांच पड़ताल में साक्ष्य किए एकत्रित

जिसके बाद टीम ने पूरी जानकारी शामली के स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को दी जिसके बाद शामली स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी और पुलिस भी अस्पताल में पहुंची। करनाल से आई टीम ने अस्पताल के ओ टी में जाकर जांच पड़ताल की और मौके से साक्ष्य एकत्रित किए और साक्ष्यों को एकत्रित करने के बाद एक पूरी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर शामली के स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर कर टीम वापस लौट गई।

जांच पड़ताल के दौरान टीम ने ओटी में किया सील

जांच पड़ताल के दौरान टीम ने ओटी से कुछ ऐसी चीजों को भी सील किया है जो कि भ्रूण हत्या में इस्तेमाल में ली गई थी। टीम को लीड करने वाली डिप्टी सीएमओ ने बताया कि अस्पताल के पास ऐसी कोई परमिशन नहीं है कि वह एमपीटी के तहत किसी भी ऐसे कार्य को अंजाम दे सके। करनाल से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एमपीटी के परमिशन के जब अस्पताल से कागजात मांगे तो अस्पताल में मौजूद कोई भी कर्मचारी कागजात नहीं दिखा पाए। करीब 8 घंटे तक चली जांच पड़ताल में टीम ने एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर शामली स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी है और कार्रवाई की बात कही है।

महिला की भ्रूण हत्या कराई है: डिप्टी सीएमओ

करनाल की डिप्टी सीएमओ ने बताया कि उन्होंने जो जांच पड़ताल की है उसमें पता चला है कि महिला ने थाना भवन में लिंग जांच कराया है और उसके बाद उसने यहां आकर भ्रूण हत्या कराई है। अब ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि शामली का स्वास्थ्य विभाग इस सब पर क्या कार्यवाही करता है और जांच-पड़ताल को कैसे आगे बढ़ाता है।

Tags:    

Similar News