Shamli: हरिद्वार से छठी कावड़ लेकर शामली पहुंचा वकील, शिव का किया अभिषेक

Shamli: हरिद्वार से छठी कावड़ लेकर वकील आज अपने जनपद पहुंचा और आज गांव में मंदिर में भंडारा है जहां उसने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और बाद में भंडारे में जलपान किया।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2022-07-26 15:48 GMT

कावड़ लेकर शामली पहुंचा वकील

Shamli: आज जहां धार्मिक कट्टरवाद भारत की एकता व अखंडता के लिए खतरा बना हुआ है। वहीं, आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो अपने आचरण से समाज में एक ऐसा संदेश देना चाहते हैं कि धर्म हमारी आस्था का विषय है। यही दिखाने के लिए एक मुस्लिम युवक वकील पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ लेकर आता है और शिवालय में शिवजी का जलाभिषेक करता है। इस बार भी वकील हरिद्वार से छठी कावड़ (Kanwar Yatra 2022) लेकर आया है और आज उसके गांव में मंदिर में भंडारा है जहां उसने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और बाद में भंडारे में जलपान किया।

पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ यात्रा में भाग ले रहे वकील

वकील पिछले 5 सालों से लगातार हरिद्वार से कावड़ यात्रा के माध्यम से गंगाजल लेकर आता है तथा पुरा महादेव पर स्थित शिव मंदिर पर जल चढ़ाता है विगत 2 सालों से कोरोना संक्रमण के चलते वह का कावड़ नहीं ला पाया था। वकील ने बाकायदा जिला अधिकारी शामली जसजीत कौर से मिलकर उन्हें अपनी इच्छा से अवगत कराया था तथा प्रशासन की अनुमति ली थी।

जहां जिसके मन को शांति मिलती है वो वहीं जाता है: वकील

वकील का कहना है कि यह एक आस्था का विषय है जहां जिसके मन को शांति मिलती है वह वही जाता है। उसके इस कार्य से उनके परिवार वाले काफी खुश हैं तथा कावड़ यात्रा के माध्यम से वह समाज में यह संदेश देना चाहता है कि देश में सभी को सांप्रदायिक सौहार्द बना कर रखना चाहिए।

Tags:    

Similar News