Shamli News: जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर मची रार, खाप चौधरी बोले- खाप की नहीं है पंचायत, यह राजनीतिक प्रदर्शन

Shamli News: शामली में जिला पंचायत अध्यक्षा मधु गुर्जर के खेमा बदल लेने के बाद से भाजपाइयों के दो गुटों में घमासान बचा है। एक गुट में भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह है तो वहीं, दूसरे गुट में पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी व भाजपा नेता अनिल चौहान हैं।

Report :  Pankaj Prajapati
Update: 2024-08-03 13:26 GMT

Shamli News: लोकसभा चुनाव में कैराना सीट पर मिली हार के बाद भाजपा में जिला पंचायत अध्यक्ष को अपने-अपने खेमे में शामिल करने को लेकर राजनीतिक जंग छिड़ी है। जिला पंचायत अध्यक्षा मधु गुर्जर के द्वारा भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह के खेमे से पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी व भाजपा नेता अनिल चौहान के खेमे में चले जाने पर जनपद में पंचायत तो का ऐलान किया गया है।

एक ओर जहां भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह के समर्थक जनपद में कलस्यान खाप गुर्जर की महापंचायत करने का 6 अगस्त को दावा कर रहे हैं तो वहीं, कलस्यान खाप के चौधरी रामपाल सिंह के बेटे व प्रतिनिधि अनुज चौहान, भतीजे भाजपा नेता अनिल चौहान ने पंचायत को राजनीतिक पंचायत का नाम दे दिया और कहा कि खाप का इस पंचायत का कोई सरोकार नहीं है। वहीं जिला पंचायत अध्यक्षा मधु गुर्जर ने कहा है कि उन्हें माननीय मुख्यमंत्री जी का आशीर्वाद प्राप्त है, अब वह स्वतंत्र होकर जिला पंचायत में कार्य करेंगे और जनपद में विकास कराएंगी।


मधु गुर्जर के खेमा बदल लेने के बाद से भाजपाइयों के दो गुटों में घमासान

दरअसल, आपको बता दें कि शामली में जिला पंचायत अध्यक्षा मधु गुर्जर के खेमा बदल लेने के बाद से भाजपाइयों के दो गुटों में घमासान बचा है। एक गुट में भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह है तो वहीं, दूसरे गुट में पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी व भाजपा नेता अनिल चौहान हैं। इसी गुट को राष्ट्रीय लोकदल के विधायक प्रसन्न चौधरी का भी समर्थन प्राप्त है। जिस दिन से लोकसभा चुनाव के परिणाम आए हैं, उसी दिन से पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी का गुट भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह पर चुनाव हरवाने का आरोप लगा रहा है।

इसी क्रम में जनपद शामली की जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर जो कि वीरेंद्र सिंह के खेमे से चुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर पहुंची थीज़ उसने अपना खेमा बदल लिया है और वह अब पर सांसद प्रदीप चौधरी व भाजपा नेता अनिल चौहान के खेमे में शामिल हो गई है। मधु चौहान का कहना है कि पूर्व में उन्हें कुछ भी विकास कार्य नहीं करने दिया गया, जो भी कार्य किए गए वह भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह व उनके बेटे मनीष चौहान ने किए हैं। उनसे तो केवल फाइलों पर साईन करा लिए जाते थे, उनको तो यह भी हक नहीं था कि वह अपनी मर्जी से जनपद में विकास कार्य ही कर सके। मधु गुर्जर ने बताया कि उन्हें माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का आशीर्वाद प्राप्त है और उन्हीं के आशीर्वाद से अब वह जनपद में विकास कार्य कराएंगी।

वही इस खेमे बंदी के कारण 6 अगस्त को शामली जनपद के गांव डुन्डूखेड़ा में भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह के समर्थकों ने कलस्यान खाप गुर्जर की महापंचायत का एलान कर दिया। पंचायत का ऐलान होते ही एमएलसी वीरेंद्र सिंह के समर्थक पंचायत की तैयारी में जुट गए तो वहीं, कलस्यान खाप के चौधरी रामपाल सिंह के बेटे अनुज चौहान व भतीजे भाजपा नेता अनिल चौहान ने इस पंचायत को राजनीतिक पंचायत का नाम दे दिया।


यह कलस्यान खाप की पंचायत नहीं

उन्होंने बताया कि यह कलस्यान खाप की पंचायत नहीं है और ना ही ख्वाब चौधरी इसमें हिस्सा लेंगे। यह पंचायत राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए की जा रही है, खाप की पंचायत में सामाजिक बिंदुओं पर चर्चा होती है ना कि राजनीतिक बिंदु पर। वह इस पंचायत का पूर्ण रूप से बहिष्कार करते हैं। अनिल चौहान ने बताया कि 6 अगस्त को होने वाली पंचायत का ख्वाब से कोई सरोकार नहीं है यह एक राजनीतिक प्रदर्शन है, जिन लोगों ने पंचायत कर रहे है, उनसे समाज का कोई सरोकार नहीं है। यह पंचायत तो केवल अपना राजनीतिक वाजूद दिखाने के लिए और दबाव बनाने के लिए की जा रही है।खाप चौधरी रामपाल सिंह के बेटे अनुज चौहान ने बताया कि खाप का काम राजनीतिक नहीं सामाजिक है, और यह पंचायत राजनीति के लिए हो रही है इसलिए खाप का इस पंचायत से कोई संबंध नहीं है।

Tags:    

Similar News