Shamli News: शामली में पटाखा फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, महिला की मौत कई फंसे

Shamli News: शामली स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, कई अन्य के फंसने की आशंका है। सूचना पर मौक़े पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाव और राहत कार्य शुरू किया है। फैक्ट्री से निकल रही जहरीले धुंए से लोग परेशान हो रहे हैं।

Update: 2023-09-02 06:38 GMT
Shamli News: (photo: social media )

Shamli News: शामली स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, कई अन्य के फंसने की आशंका है। सूचना पर मौक़े पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाव और राहत कार्य शुरू किया है। फैक्ट्री से निकल रही जहरीले धुंए से लोग परेशान हो रहे हैं। आबादी के बीच मकान में पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है। सदर कोतवाली क्षेत्र के दयानंद नगर का मामला है। आग लगने की सूचना से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और घण्टो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पर भेज दिया है और आरोपी फैक्ट्री संचालक की तलाश में जुट गई है।

शामली में घनी आबादी के बीच दूसरी मंजिल पर चल रही है एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से हड़ मच गया। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने वहां पर मौजूद कार्य कर रही एक वृद्ध महिला को अपने आगोश में ले लिया, जबकि उसकी चपेट में आने से तीन अन्य मजदूर घायल हो गए। दरअसल, आपको बता दे कि यह हादसा जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दयानंद नगर में हुआ। यहां पर विजेंद्र कुमार नाम के एक व्यक्ति का गली नंबर 5 में चौराहे पर मकान है, मकान के दूसरी मंजिल पर विजेंद्र के बेटे प्रिंस ने पटाखों के संकलन के लिए गोदाम बनाया हुआ था। बताया जा रहा है उसी की आड़ में यहां पर भारी मात्रा में पटाखे बनाए जा रहे थे, जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस वक्त आधा दर्जन से ज्यादा महिलाएं व पुरुष कार्य कर रहे थे। पटाखा फैक्ट्री में आग इतनी तेजी से फैली की फैक्ट्री के अंदर कार्य कर रही एक 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जबकि तीन कर्मचारी झुलस गए, जिनका शामली के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आग लगने की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचू और वहां मौजूद भीड़ को हटाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से पूरे क्षेत्र में धुंए का गुब्बार उठ गया और लोगों की जलन तक महसूस होने लगी। पुलिस ने मृतक महिला करतारी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पर भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई। एसपी शामली अभिषेक झा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

क्या बोले अधिकारी

वहीं, शामली एसपी अभिषेक झा का कहना है कि दयानंद नगर में एक फैक्ट्री चल रही थी, जिसमें शनिवार को विस्फोट हुआ है। जिसमें 75 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। तथ्य को खंगाला जा रहा है, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जांच की जा रही है इसके बाद कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News