Shravasti News: मुस्लिम समुदाय के लोग़ों ने व्यापार मंडल अध्यक्ष के खिलाफ एसडीएम का किया घेराव, दिया ज्ञापन

Shravasti News: नगर पंचायत इकौना में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल लगा दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि कोई भी अफवाह फ़ैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही होगी।

Update:2024-10-01 22:51 IST

Shravasti News

Shravasti News: इकौना नगर के व्यापार मंडल अध्यक्ष कन्हैया कसौधन द्वारा विगत दिनों पैगंबर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर आज शाम मुस्लिम समुदाय के लोगों ने तहसील इकौना के उप जिला अधिकारी का घेराव किया और इकौना व्यापार मंडल अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि मोहम्मद साहब के खिलाफ एक शब्द बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एसडीएम इकौना को ज्ञापन भी दिया है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट हुई थी, जिसको संज्ञान में लिया गया है और संबंधित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। साथ ही संबंधित धाराओं में दोषी पर मुकदमा दर्ज किया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा नगर पंचायत इकौना में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल लगा दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि कोई भी अफवाह फ़ैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्यवाही होगी।

वहीं दूसरी तरफ हिन्दू समुदाय के लोग इसे बदले की भावना से प्रेरित बता रहे हैं और कह रहे हैं कि इकौना व्यापार मंडल अध्यक्ष कन्हैया कसौधन ने जिले के थाना नवीन मार्डन कटरा श्रावस्ती के अन्तर्गत बौद्ध स्थली सहेट-महेट स्थित इंतजामिया कमेटी दरगाह हजरत सैय्यद मीरा शाह की दरगाह (मजार) पर प्रत्येक सप्ताह में बृहस्पतिवार को मेला व झाड़-फूंक आयोजित होता था जिसको अवैध बताते हुए एसडीएम इकौना को ज्ञापन दिया था और प्रशासन को असलियत से वाकिफ कराया था। इसी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग बदले के भाव से उनके खिलाफ साजिशन ज्ञापन दे रहे हैं।

बाद में जिला प्रशासन ने जांच कराकर अतिक्रमण हटवा दिया और दरगाह पर लगने वाले मेले तथा झाड़ फूंक को बंद करा दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वहीं पर लगी टीनशेड, पानी की टंकी, दानपेटी, अलमीरा एवं अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। कहा जा रहा है उसी को लेकर आज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने व्यापार मंडल अध्यक्ष के खिलाफ ज्ञापन दिया है।

Tags:    

Similar News