ट्रस्ट पर लग रहे आरोपों पर बोले चंपत राय, मैं इसकी स्टडी करूंगा

ट्रस्ट में पैसों के हेरफेर के लग रहे आरोपों पर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि मैं इसकी स्टडी कराऊंगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-06-13 17:29 GMT

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चपत राय की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट में पैसों के हेरफेर के लग रहे आरोपों पर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि आरोप लगने और सिद्ध होने में बड़ा फर्क होता है। उन्होंने कहा आरोपों का क्या, हम पर महात्मा गांधी की हत्या का भी आरोप लगा था। उन्होंने कहा हम आरोपों से नहीं डरते। ट्रस्ट पर जो आरोप लग रहे हैं मैं उसकी स्टडी करूंगा। बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन में बड़ी धांधली की बात सामने आ रही है। विपक्ष दलों के नेताओं ने आरोप लगाया है कि दो करोड़ रुपए की जमीन को 18 करोड़ रुपए में खरीदा गया है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने रविवार को कहा कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में पैसों की हेरा-फेरी का यह ऐसा मामला है जो शायद ही दूसरे किसी देश या धर्म के मानने वालों के बीच देखने को मिले। देश के करोड़ों हिन्दुओं और अन्य मतावलंबियों ने जिस भावना के तहत अरबों रुपये का चंदा जमा कराया है। ट्रस्ट के लोग उस भावना को धता बताकर अपनी जेब भरने में लगे हैं। उन्होंने बताया कि 18 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने के लिए जमीन की दो बार खरीद कराई गई।

वहीं सपा नेता पवन पांडेय और कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। सपा नेता ने जहां चंदे के पैसे में जमकर लूट किए जाने का अरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कहा है कि राम नाम जपना, पराया माल अपना बीजेपी की रीति रही है। बीजेपी की सरकार में राम मंदिर के नाम पर जमीन और चंदे के पैसों का घोटाला किया जा रहा है। क्या बीजेपी सरकार इसकी जांच कराएगी।

Tags:    

Similar News