कृषि बिल से होगी किसानों की आय दोगुनी, विपक्ष कर रहा गुमराह-राघवेंद्र प्रताप सिंह

जो किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगा। यह बातें स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने डुमरियागंज स्थित पीडब्ल्यूडी भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।

Update: 2020-09-26 13:57 GMT
किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगी किसान बिल - राघवेंद्र प्रताप सिंह

सिद्धार्थनगर : केंद्र सरकार ने किसानों को आय दुगुनी करने का लक्ष्य 2022 तक रखा है। जिसके लिए कृषि सुधार का प्रयास लगातार किया जा रहा है। इसी क्रम में केंद्र सरकार ने बीते दिनों लोकसभा व राज्यसभा में कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य विधेयक तथा मूल्य आश्वासन व कृषि सेवा विधेयक पारित किया है। जो किसानों की आय दोगुनी करने में सहायक सिद्ध होगा। यह बातें स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने डुमरियागंज स्थित पीडब्ल्यूडी निरीक्षण भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही।

यह पढ़ें....Ram Mandir के बाद अब Krishna Janmabhoomi पर छिड़ी बहस, दायर हुई याचिका

बिचौलियों का सहारा नहीं लेना

विधायक ने कहा कि देश के किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए विधेयक के समर्थन में है। जिसका सबूत कुछ दलों द्वारा आह्वान किए गए भारत बंद को असफल बनाया जाना है। आम जनमानस ने पूरी तरह से भारत बंद के आह्वान को नकार दिया। उन्होंने कहा कि नए विधेयक से किसानों को अपने उत्पाद को बेचने के लिए बिचौलियों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा बल्कि सीधे मंडी में अपनी उपज बेच सकेंगे। विधायक ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि किसानों को गुमराह करने का प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने डुमरियागंज क्षेत्र में विकास कार्यो को गिनाते हुए कहा कि डुमरियागंज से चंद्रदीप घाट जाने वाली मार्ग का निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है।

यह पढ़ें....सारा–श्रद्धा की हालत खराब, ड्रग लेने की बात से सारा ने साफ इनकार किया

चंगुल से सरकारी जमीन को मुक्त

इसके अलावा भू माफियाओं के चंगुल से सरकारी जमीन को मुक्त कर अस्पताल आदि का निर्माण कराया जाएगा। तहसील प्रांगण में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए हाल, सगरा से सोनहटी डुमरियागंज मार्ग का चौड़ीकरण उच्चीकरण, पुरानी पीएचसी को ध्वस्तीकरण कर नए अस्पताल का निर्माण और डुमरियागंज कस्बे में मॉडल बस स्टेशन बनाए जाने की प्रक्रिया अग्रसर है। पत्रकार वार्ता के दौरान कमलेंद्र त्रिपाठी, राजीव अग्रहरी, अंकित श्रीवास्तव, संजय मिश्र आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर इंतजार हैदर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News