Siddharthnagar News: हर-हर महादेव के जयघोष के बीच शिवालयों में उमड़ी भीड़, भक्तों ने किया जलाभिषेक

Siddharthnagar News: पुलिस प्रशासन ने मंदिरों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किया है। मंदिर में शिव भक्त बम बम भोले के गगन चुंबी नारे भी लगा रहे हैं। जिससे पूरा वातावरण शिवमय हो गया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-29 04:18 GMT

मंदिर में लगी भीड़। (Pic: Newstrack)

Siddharthnagar News: सावन महीने के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी रही। जयकारों के साथ मन्दिरों में भक्तों का रेला उमड़ पड़ा। मंदिरों पर सुचारु व्यवस्था की कड़ी में जगह जगह बैरिकेडिंग की गई। महिला व पुरुषों की अलग लाइन लगी रही। चल रहे कांवड़िया शिव के धाम, जैसे भक्ति गीतों पर श्रद्धालु का समूह दिखाई दिया। बोल बम, जय भोलेनाथ, हर हर महादेव के जयघोष से पूरा वातावरण भक्तिमय नजर आया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल मंदिर परिसर के अंदर और बाहर तैनात की गई है।

सुबह से मंदिरों में लगी भीड़

जिले के बांसी तहसील क्षेत्र के चेतिया में स्थित मोती सागर शिव मंदिर पर सावन माह के दूसरे सोमवार को शिवालयों में आस्था का सैलाब देखने को मिला। शिव भक्तों का तांता मंदिरों में भोर से ही लगने लगा। आसपास के मंदिर में सुबह से ही हर हर महादेव के जय घोष सुनाई देने लगे। वहीं भोर से ही श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक कर भगवान शिव की आराधना कर रहे हैं। सावन के दूसरे सोमवार के चलते जहां लोग घरों में शिवार्चन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मंदिरों में श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे हैं। इस मंदिर की मान्यता है कि जो भी भक्त अपनी मनोकामना लेकर इस मंदिर में आता है भगवान भोलेनाथ उसकी मनोकामना पूरी करते हैं।

पुलिस की कड़ी सुरक्षा 

पुलिस प्रशासन ने मंदिरों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था किया है। मंदिर में शिव भक्त बम बम भोले के गगन चुंबी नारे भी लगा रहे हैं। जिससे पूरा का पूरा वातावरण शिवमय हो गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस बल मंदिर परिसर के अंदर और बाहर तैनात की गई है। सावन मास के द्वितीय सोमवार को जिले के अहिरौली पड़री स्थित पडेश्वरीनाथ मंदिर, डोमसरा मंदिर पर भी सावन के द्वितीय सोमवार को भारी भीड़ उमड़ी, जयकारे के बीच श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। पूजा-अर्चना के बीच माहौल पूरी तरह भक्तिमय दिखाई दिया। मंदिर के अंदर व बाहर आस्था का सैलाब उमड़ता नजर आया। सभी श्रद्धालु शिव भक्ति में लीन रहे। जगह-जगह स्टाल लगाकर प्रसाद का वितरण भी किया गया। इस दौरान पुलिस व्यवस्था चुस्त दुरुस्त दिखी।  

Tags:    

Similar News