Siddharthnagar News: 'हिंदुत्व' राष्ट्र की संचेतना, इस पर प्रहार करने का मतलब महाप्रलय को आमंत्रण देना: राघवेन्द्र प्रताप सिंह

Siddharthnagar News: पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। राम इस राष्ट्र की आत्मा हैं। राम राज्य सामाजिक समरसता का सर्वश्रेष्ठ स्वरूप है।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-07-29 09:19 GMT

Siddharthnagar News: जिला परिषद मार्केट स्थित भाजपा कार्यालय पर एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई। सोमवार को पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मंगलवार को आयोजित होने वाली संगोष्ठी कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा हुई और पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई। पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि भारत देश इस समय संक्रमण काल से गुजर रहा है। हिंदुत्व को नीचा दिखाने के लिए तमाम तरह की साजिश हो रही हैं। तुष्टिकरण की राजनीति और सस्ती लोकप्रियता के लिए विपक्ष के तथाकथित राजनेता व जनप्रतिनिधि आए दिन सनातन धर्म व धार्मिक शास्त्रों पर टीका टिप्पणी करते रहते हैं, और विपक्ष की पार्टियों द्वारा उस पर चुप्पी साधे रहना उनके मौन स्वीकृति व सनातन विरोधी मानसिकता को दर्शाता हैं, जो उनके राजनीतिक जीवन के महाप्रलय का आरंभ हैं।

पूर्व विधायक ने कहा कि, समस्त सनातन समाज को जागृत करने के क्रम में कर्म योगी परिवार द्वारा हिंदुत्व पर प्रहार, महाप्रलय को आमंत्रण 'संगोष्ठी' कार्यक्रम का आयोजन डुमरियागंज नगर के अग्रहरि मैरिज हाल में 30 जुलाई दिन मंगलवार की दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक किया गया हैं। कार्यक्रम में प्रबुद्धजनों का आगमन होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. डॉ. चंद्रकांता दिल्ली यूनिवर्सिटी, मुख्य वक्ता के रूप में राजूदास महंत हनुमानगढ़ी मंदिर अयोध्या, विशिष्ट अतिथि प्रो. डॉ. शोभा गौड़, पूर्व अधिष्ठाता व अध्यक्ष शिक्षा संकाय दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्व विद्यालय व डॉ. अरविंद सिंह प्राचार्य शिवपति स्नाकोत्तर महाविद्यालय शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर आदि सहित अन्य प्रमुख विद्वानों का आगमन होगा।


हम हिन्दू है और ''हिंदुत्व'' राष्ट्र की संचेतना

संगोष्ठी का मुख्य विषय गर्व से कहो हम हिन्दू है और ''हिंदुत्व'' राष्ट्र की संचेतना है इस पर प्रहार करने का मतलब महाप्रलय को आमंत्रण है' होगा। भारत एक हिंदू राष्ट्र है। राम इस राष्ट्र की आत्मा हैं। राम राज्य सामाजिक समरसता का सर्वश्रेष्ठ स्वरूप है। हम सबको इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाना होगा। योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व व विकास के महानायक हैं, सामाजिक समरसता के अग्रदूत, त्याग, प्रेम और समर्पण की प्रतिमूर्ति हैं। हम सब का सौभाग्य है कि हम सब उनके नेतृत्व में काम कर रहे हैं। हम सभी को गाय, गंगा व गायत्री की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा। वर्तमान समय में सनातन धर्म व हिंदुत्व जीवन पद्धति में जातिपात से ऊपर उठकर सबको एक साथ लेकर चलने की आवश्यकता हैं, इसके लिए सभी को आगे आने की आवश्यकता हैं।


योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सनातन व हिंदुत्व के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए, हिंदुत्व के प्रचार-प्रसार, राष्ट्रहित के कार्य, सनातन धर्म की रक्षा, गौवंश रक्षा, सांस्कृतिक चेतना का प्रसार, धार्मिक एकता का प्रसार, मंदिरों का संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण व धार्मिक, सांस्कृतिक विरासत को बढावा देने वाले कार्यक्रम निरंतर जारी रहेंगे। इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से समाज में फैली कुरीतियां जैसे जाति पात, ऊंच नीच, छुआछूत, आपसी भेदभाव आदि का सफाया होगा और समाज में आपसी प्रेम, भाईचारा एवं समरसता बढ़ेगा। इस दौरान लवकुश ओझा, मधुसूदन अग्रहरि, दिलीप उर्फ छोटे पाण्डेय, राजन अग्रहरि, डंपू पाण्डेय, प्रेम पाण्डेय, पंकज पाण्डेय, अंगद, कुलदीप श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News