Siddharthnagar News: SSB के जवानों ने अवैध तरीके से ला रहे नेपाली 37,000 एवं भारतीय 50,000 रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा

Siddharthnagar News: कमांडिंग अधिकारी ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।

Update:2023-06-21 21:08 IST
एसएसबी के जवानों ने अवैध तरीके से ला रहे नेपाली रुपए के साथ एक तस्कर को पकड़ा: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चैकी अलिगढ़वा के जवानों ने अवैध तरीके से ला रहे नेपाली एवं भारतीय मुद्रा के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। आरोपी को मुद्रा एवं मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया।

बुधवार को 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल की सीमा चैकी अलिगढ़वा के चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी के जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से भारत में लेकर आ रहे 50,000 रुपए भारतीय मुद्रा और 37,000 रुपए नेपाली मुद्रा के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि सीमा स्तंभ संख्या 549(44) के समीप अलिगढ़वा चेक पोस्ट के रास्ते मुद्रा की अवैध तस्करी होने वाली है।

सूचना के आधार पर आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से हो रही है तलाशी

सूचना प्राप्त होते ही सहायक उप निरीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात मुख्य आरक्षी चितरंजन कुमार, आरक्षी आर.एल.एन.राजू, आरक्षी महिला काजल कुमारी और गीता चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात थे, सतर्क कर दिया गया तथा सूचना के आधार पर आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकल से नेपाल से भारत की तरफ आ रहा है।

संदेह के आधार पर जवानों द्वारा उस व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई जिससे उसके पास से 50,000 रुपए भारतीय मुद्रा और 37,000 रुपए नेपाली मुद्रा बरामद हुआ। उस व्यक्ति के पास प्राप्त मुद्रा से सम्बंधित कोई वैध कागजात नहीं था। तत्पश्चात चेक पोस्ट पर तैनात जवानों द्वारा धर्मेन्द्र प्रसाद चैहान (42) निवासी नेपाल को मुद्रा एवं मोटरसाइकल के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क कार्यालय ककरहवा को सुपुर्द कर दिया गया।

कमांडिंग अधिकारी शक्ति सिंह ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है एवं अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News