Etah News: सिक्किम दुर्घटना में एटा के जवान की मौत, भावुक होकर पूर्व सैनिक पिता बोले देश की...

Etah News: एटा जनपद के ग्राम ताजपुर अददा निवासी लांस नायक भूपेंद्र सिंह की बीते दिन नार्थ सिक्किम में सेना के ट्रक के खाई में गिर जाने से हुए हादसे में मौत हो गई।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2022-12-24 13:06 GMT

Etah News: एटा जनपद के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के ग्राम ताजपुर अददा निवासी लांस नायक भूपेंद्र सिंह की बीते दिन नार्थ सिक्किम में सेना के ट्रक के खाई में गिर जाने से हुए हादसे में मौत हो गई। मौत की खबर एटा आते ही परिवार तथा गांव में कोहराम मच गया। सैनिक के घर भारी संख्या में शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया। पूर्व सैनिक पिता ने कहा बेटे के न रहने का गम है लेकिन बेटा यदि देश के लिए शहीद होता तो मुझे गर्व होता।

आपको बताते चलें लांस नायक भूपेंद्र सिंह वर्ष 2014 में सेना में भर्ती हुआ था तथा वर्ष 2017 में उसकी शादी हुई थी जिसकी 3 साल की बेटी है जिसका नाम परी है। भूपेंद्र के पिता तथा बाबा भी आर्मी में सेवा देकर सेवानिवृत्त हो चुके हैं। यानी भूपेंद्र का परिवार सैनिकों का परिवार रहा है। भूपेंद्र के पिता रिटायर हवलदार सुरेंद्र सिंह ने बताया मैं वर्ष 2015 में रिटायर हुआ हूं। मेरे तीन भाई एक भतीजा तथा पुत्र फौज में था यानी बाबा से लेकर नाती तक ने सेना में रहकर देश की सेवा की है। 

भूपेंद्र का सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराई जाएगी- अपर जिलाधिकारी

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आयुष चौधरी ने बताया की शहीद लांस नायक भूपेंद्र का पार्थिव शरीर आज शाम 8 बजे तक उनकी पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है। शव गांव पहुंचने के बाद भूपेंद्र का सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराई जाएगी उन्होंने बताया बीते दिन 8 बजे सिक्किम मैं चटन जेयमां में सेना के ट्रक के फिसलने के बाद खाई में गिर जाने से एटा के भूपेंद्र सहित 16 जवान हुए हादसे में शहीद हुए थे। जवानों में एक एटा का भी लांस नायक भूपेंद्र शहीद हुआ है। जिसका पार्थिव शरीर आज एटा आयेगा। उक्त घटना में हुए शहीदों को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुरमू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

Tags:    

Similar News