Etah News: शहीद की अंतिम विदाई में रोया पूरा गांव, एटा का लाल पंचतत्व में विलीन

Etah News: लांस नायक भूपेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर आज सेना की टीम सिक्किम से लेकर उनके पैतृक गांव पहुंची। शव पहुंचते ही वहां गमगीन माहौल हो गया, परिजनों में हाहाकार मच गया।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2022-12-25 13:26 GMT

Etah News (Newstrack)

Etah News: जनपद के थाना राजा का रामपुर क्षेत्र के ग्राम ताजपुर अदा निवासी लांस नायक भूपेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर आज सेना की टीम लेकर सिक्किम से लेकर उनके पैतृक गांव पहुंची। शव पहुंचते ही वहां गमगीन माहौल हो गया, परिजनों में हाहाकार मच गया। हजारों की संख्या में एकत्रित भीड़ लांस नायक को जब तक सूरज चांद रहेगा भूपेंद्र तेरा नाम रहेगा आदि नारेबाजी करते हुए सभी ने अपने लाडले एटा के लाल को गमगीन माहौल में अंतिम विदाई दी।

आपको बताते चलें कि लांस नायक भूपेंद्र सिंह सिक्किम में हुये एक्सीडेंट हादसा में शहीद 16 लोगों में से एक थे। उनके अंतिम संस्कार में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह शामिल हुए।

उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये का राहत राशि का चेक दिया, जिसमें 35 लाख रुपए शहीद भूपेंद्र की पत्नी तथा बच्ची के लिये तथा 15 लाख रुपए उसके माता-पिता के नाम का चेक दिया।

साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से शहीद के गांव जाने वाले मार्ग का नाम शहीद के नाम पर रखे जाने की घोषणा भी की एवं मृतक के एक परिजन को सरकारी नौकरी का भी आश्वासन दिया।

आज के अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में महिला पुरुष तथा बच्चों ने गमगीन माहौल में अंतिम विदाई दी। लांस नायक भूपेंद्र की चिता को उनके छोटे भाई राजन ने मुखाग्नि दी। मृतक के सिर्फ अभी 3 वर्ष की मासूम बच्ची परी है।

मृतक सहीद का यह ऐसा परिवार था जो पूरा का पूरा परिवार देश की रक्षा के लिए समर्पित था मृतक के बाबा मृतक के पिता मृतक के चाचा मृतक का चचेरा भाई सभी सेना में ही थे पिता बाबा चाचा सभी देश की सेवा कर सेवानिवृत्त होकर घर वापस आ गए किंतु मृतक भूपेंद्र तथा उसका चचेरा भाई सेना में कार्यरत था।

मृतक शहीद के अंतिम संस्कार मे हजारों की संख्या में क्षेत्रीय लोग अलीगंज विधायक सत्यपाल राठौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार क्षेत्राधिकारी अलीगंज विक्रांत द्विवेदी तहसीलदार अलीगंज राकेश कुमार तथा पांच थानों का फोर्स सहित हजारों की संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News