Sitapur News: यह सीतापुर है जनाब! यहाँ गूंगा भी बोलता है, अफसरों ने दर्ज करा दिये गूंगे के बयान

Sitapur News: गौशाला की जमीन का समतलीकरण मनरेगा से मजदूरों के द्वारा किया जाना था लेकिन ग्राम प्रधान ने जेसीबी से करा दिया। इसकी शिकायत डीएम और सीडीओ से की अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच कराने के आदेश दिए।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2022-12-15 12:14 GMT

शिकायतकर्ता सूर्यकांत पांडे

Sitapur News: सीतापुर में अफसरों की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। मामला विकासखंड एलिया के कुरका का गांव का है। जहां गौशाला की जमीन का समतलीकरण मनरेगा से मजदूरों के द्वारा किया जाना था लेकिन ग्राम प्रधान ने जेसीबी से करा दिया जिसके बाद गांव के शिकायतकर्ता सूर्यकांत पांडे ने इसकी शिकायत डीएम और सीडीओ से की अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच कराने के आदेश दिए।

5 सितंबर को विकास महकमे से की शिकायत दर्ज

शिकायतकर्ता सूर्यकांत पांडे ने 5 सितंबर को विकास महकमे के अधिकारियों से एक शिकायत दर्ज कराई। जिसमें शिकायतकर्ता का आरोप था कि ग्राम पंचायत कुरका में गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है। आरोप था कि प्रधान ने विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से मनरेगा का कार्य मजदूरों से न करवा कर जेसीबी से करवा दिया।

इस मामले में नगर विकास राज्य मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

इस मामले में नगर विकास राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु ने जांच के निर्देश दिए। अधिकारियों ने प्रधान और सचिव समेत कर्मचारियों को क्लीन चिट दे दी। लेकिन बयानों में मामला फंस गया और अफसरों की कारगुजारी सामने आई। जांच रिपोर्ट में जिन लोगों से बयान लिए जाने का उल्लेख किया है उनमें दिनेश अवस्थी का भी उल्लेख है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि दिनेश मूकबधिर है। न ही वह बोल पाता हैं और ना ही सुन पाते हैं। ऐसे में जांच रिपोर्ट पर भी सवाल उठ रहे हैं।

इस मामले की जांच पहले ब्लॉक स्तर से कराई गई: CDO

वही इस बारे में सीडीओ अक्षत कुमार वर्मा का कहना है कि इस मामले की जांच पहले ब्लॉक स्तर से कराई गई। फिर डीसी मनरेगा ने भी की। गूंगे के बयान को लेकर ब्लॉक स्तर की टीम से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इन लोगों ने गूंगे व्यक्ति के भी अंगूठा लगवा लिया। यह गड़बड़ी की गई है उचित कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News