मेरठ में लापता बच्चा बरामद, पुलिस मुठभेड़ में अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के थाना दौराला क्षेत्र के कैली गांव से लापता हुए बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही एक आरोपी भी गिरफ्तार हुआ है। पकड़े गए आरोपी ने गांव से ही बच्चे को उठाकर मेडिकल कॉलेज के एमडी को साढ़े तीन लाख रुपये में बेच दिया था।

Update: 2021-02-27 14:44 GMT
मेरठ में लापता बच्चा बरामद, पुलिस मुठभेड़ में अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में थाना दौराला क्षेत्र के कैली गांव से लापता हुए बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही एक आरोपी भी गिरफ्तार हुआ है। पकड़े गए आरोपी ने गांव से ही बच्चे को उठाकर मेडिकल कॉलेज के एमडी को साढ़े तीन लाख रुपये में बेच दिया था।

पुलिस के अनुसार थाना दौराला क्षेत्र के कैली गांव से 26 फरवरी को शाहिब पुत्र रियाजुद्दीन निवासी ग्राम केली थाना दौराला मेरठ के छह माह के बच्चे शहादत का 2 मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया था। इस सूचना पर थाना दौराला पर मु.अ.स. 40/2021 धारा 364 आईपीसी पंजीकृत करते हुए घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी दौराला के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक कंकरखेड़ा एवं प्रभारी निरीक्षक दौराला को तत्काल निर्देशित कर लगाया गया था।

ये भी पढ़ें: इटावा: गोरखपुर रवाना हुए पटौदी-मरियम, सपा ने गाजे-बाजे के साथ किया विरोध

बेचने के उद्देश्य से बच्चे का किया अपहरण

बच्चे को ग्राम कैली के हासिम पुत्र जाहिद द्वारा बेचने के उद्देश्य से अपहरण कर लिया गया था, जिसे पुलिस टीम द्वारा उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में अभियुक्त हासिम ने बताया कि बच्चा दीपांकर माहेश्वरी (लैब टेक्नीशियन) पुत्र डॉक्टर चैतन्य माहेश्वरी (एमबीबीएस एमडी मेडिकल कालेज मुजफ्फरनगर) निवासी सी 77 शास्त्रीनगर थाना मेडिकल मेरठ को साढ़े तीन लाख रुपये में देना तय हुआ था। हासिम द्वारा गौरव पुत्र अनिल ढाका नि0 जागृति बिहार थाना मैडिकल जनपद मेरठ के माध्यम से अपना बच्चा बताकर गुमराह किया गया तथा २६ फरवरी को गाव कैली से शाहिब के छह माह के पुत्र शाहदत को अपहरण कर गौरव को दे दिया था । इस बाबत हासिम द्वारा 1 लाख रुपये एडवांस भी पूर्व में ही प्राप्त कर लिए गए थे ।

हासिम पुत्र जाहिद ग्राम कैली थाना दौराला को निवासी है। जिसके निशादेही पर अपह्रण की रकम एक लाख- रुपये ग्राम दादरी के पास चकरोड पर ईख के खेत से बरामद कर ली गई है। इसी दौरान अभियुक्त हासिम ने उप निरीक्षक सुखवीर सिंह चौधरी की सरकारी पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। साथ ही फायरिंग कर जान से मारने का प्रयास‍ किया।

ये भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी: बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, TT को धमकाते वीडियो वायरल

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग मे अभियुक्त हासिम उपरोक्त पैर मे गोली लगने से घायल हुआ जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया । घायल अभियुक्त के कब्जे से 01 सरकारी पिस्टल 9 एमएम मय मैगजीन व 8 अदद जिन्दा कारतूस 9 एमएम व 01 खोखा कारतूस बरामद हुआ । घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतू सीएचसी दौराला भेजा गया है । थाना दौराला पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

सुशील कुमार, मेरठ

Tags:    

Similar News