BJP कार्यकर्ता के अंतिम यात्रा में शामिल हुईं स्मृति, कहा- इसलिए की गई सुरेंद्र सिंह की हत्या

कांग्रेस के गढ़ अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति इरानी की जीत के दो दिन बाद उनके करीबी नेता एवं पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार देर रात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के समय प्रधान घर के बाहर ही सो रहे थे।

Update: 2019-05-26 10:36 GMT

अमेठी: कांग्रेस के गढ़ अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति इरानी की जीत के दो दिन बाद उनके करीबी नेता एवं पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार देर रात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के समय प्रधान घर के बाहर ही सो रहे थे।

अमेठी से सांसद बनीं स्मृति ईरानी मृतक सुरेंद्र सिंह के शोक में डूबे परिवार से मिलने अमेठी पहुंची। इसके साथ स्मृति ईरानी ने बीजेपी को श्रद्धांजलि दी और उसकी अंतिम यात्रा शामिल हुईं। ईरानी ने बीजेपी कार्यकर्ता के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया।

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस का नाम लिए बग़ैर उसे दोषी ठहराया कहा कि अमेठी आतंकित हो, अमेठी टूटे-अमेठी झुके इसी लिए सुरेंद्र सिंह की हत्या की गई।

स्मृति ने आगे कहा कि सन 1977 से लेकर 2019 तक सुरेंद्र प्रताप सिंह हर चुनाव मे एक कर्मठ कार्यकर्ता प्रगतिशील नेता के नाते विकास के मुद्दे पर जनता को समाधान देते हुए अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे।

आज दुर्भाग्य है के जश्न मनाने के बाद उनकी हत्या हो गई। भारतीय जनता पार्टी का शोकाकुल परिवार सुरेंद्र सिंह की आत्मा को प्रणाम करता है, उनकी आत्मा के साथ भाजपा का 11 करोड़ कार्यकर्ताओ का परिवार खड़ा है।

उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की सरकार का ध्येय रहा है के कानून की मर्यादा मे इंसाफ हो। भाजपा का कार्यकर्ता और अमेठी का नागरिक आश्वस्त है के हत्यारा अगर पाताल मे भी होगा तो उसे ढूंढ़ निकाला जाएगा और उसे इंसाफ तक पहुंचाया जाएगा।

सुरेंद्र सिंह की पत्नी और उनके बेटे के समक्ष मैने एक संकल्प लिया है की जिसने गोली चलाई और जिसने गोली चलाने का आदेश दिया तो पुलिस अपनी कार्यवाही करेगी और अगर उनको सजाए मौत दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाना पड़े तो हम सब कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगे, न्याय सुरेंद्र सिंह के परिवार को दिलवाएगे।

उन्होंने कहा कि मेरा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से सविनय निवेदन है के हम सबको संयम बरतना है। 23 तारीख़ को मुझे राजनीतिक संदेश दिया गया था अमेठी को प्यार से संभाले। जिस व्यक्ति ने मुझे संदेश दिया उनसे कहना चाहती हूं के 'I have recived the massage now will cear'

स्मृति ने कहा भारतीय जनता पार्टी इस विश्वास के साथ सुरेंद्र सिंह को नतमस्तक होती है के उन्होंने विकास की जिस अभिलाषा के साथ 5 दशक तक काम किया उनकी स्मृति मे वो विकास अमेठी के घर-घर तक जाएगा।

यह भी पढ़ें...CPCB को इसलिए भरना पड़ सकता है एक करोड़ रुपये का हर्जाना

गोली लगने के बाद आनन फानन में परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां हालत नाजुक देख डाक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। वहां पहुंचते ही उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...सिरफिरे आशिक ने इस भोजपुरी हीरोइन को बनाया बंधक, SP पर भी कर दी फायरिंग

इस घटना के बारे में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ‘हमें घटना के अहम सुराग मिले हैं। 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हमें विश्वास है कि अगले 12 घंटे में केस की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। पीएसी की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं। कानून व्यवस्था का कोई मुद्दा नहीं है।’

सुरेंद्र सिंह की हत्या में सांसदी और ग्राम प्रधानी चुनाव की रंजिश का जिक्र।

बता दें ​कि हत्या मामले में गांव के बीडीसी रामचंद्र ,धर्मनाथ गुप्ता समेत पांच को बनाया हत्या और आपराधिक साजिश का आरोपी बताया गया है। और नसीम, वसीम और गोलू पर गोली मारने का आरोप लगाया गया है।

Full View

Tags:    

Similar News