Sonbhadra News: बाल पोषाहार की कालाबाजारी में बड़ी कार्रवाई, तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ती निलंबित

Sonbhadra News: पुलिस से मिली सूचना के आधार पर तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्तियोन को निलंबित कर, मामले में विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

Update: 2022-12-29 17:00 GMT

Sonbhadra News (Newstrack)

Sonbhadra News: कोन थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में बाल पोषाहार की कालाबाजारी पकड़े जाने के बाद, बाल विकास विभाग में हड़कंप मच गया है। पुलिस से मिली सूचना के आधार पर तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्तियोन को निलंबित कर, मामले में विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के तरफ से भी मामले में जांच की जा रही है।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत खेमपुर में बुधवार की देर रात ग्रामीणों ने 10 बोरी आंगनबाड़ी पोषाहार पकड़ कर प्रभारी निरीक्षक कोन रमेश यादव को सुपुर्द किया था जिस पर थाना निरीक्षक ने विभाग को सूचना दी।

सूचना पाकर पहुंचे सीडीपीओ रविंद्र प्रकाश गिरी ने ग्राम पंचायत खेमपुर जाकर ग्रामीणों की शिकायत सुनी और उस पर विभागीय कार्यवाही करते हुए सुषमा देवी खेमपुर प्रथम, द्वितीय जैनब खातून खेमपुर तृतीय व विनीता देवी लौंगा टोला को निलम्बित करने की संस्तुति की। इसको गंभीरता से लेते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव कुमार की तरफ से तीनों कार्यकर्तियों को निलंबित कर दिया गया।

वहीं जिले के सभी आंगनबड़ी कार्यकर्तियों को चेतावनी दी गई कि अगर किसी भी केंद्र पर ग्रामीणों की पोषाहार वितरण की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रधान के समक्ष कराएं वितरण सत्यापन के बाद ही दिया जाएगा पोषाहार

कालाबाजारी पकड़े जाने के बाद जिले के प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकर्ती को हिदायत दी गई है कि बाल पोषाहार का ग्राम प्रधान के समक्ष वितरण कराया जाए। उसका सत्यापन होने के बाद ही दूसरे माह का खाद्यान्न दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News